Home » Industry » IT-TelecomJIO and SBI partnership

SBI और Jio के बीच समझौता, एक दूसरे के कस्‍टमर्स को देंगे फायदे

भारतीय स्‍टेट बैंक ( SBI ) और रिलायंस जियो (Jio) ने एक समझौता किया है

JIO and SBI partnership

नई दिल्‍ली. भारतीय स्‍टेट बैंक ( SBI ) और रिलायंस जियो (Jio) ने एक समझौता किया है, जिसके मुताबिक स्‍टेट बैंक के कस्‍टमर्स को नेक्‍सट जेनरेशन  बैंकिंग सर्विसेज ऑफर की जाएगी। इसका मकसद एसबीआई के डिजिटल कस्‍टमर बेस को बढ़ाना है। एसबीआई के कस्‍टमर्स को डिजिटल बैंकिंग, कॉमर्स एवं फाइनेंशियल सुपरस्‍टोर सर्विसेज देने वाला SBI Yono, रिलायंस Myjio प्‍लेटफॉर्म से जुड़ा होगा और यूनो के डिजिटल बैंकिंग फीचर्स व साल्‍यूशन माईजियो ऐप के जरिए इनेबल होंगे। 

 

कस्टमर्स को होंगे ये फायदे 
MyJio में SBI और जियो पेमेंट्स बैंक की फाइनेंशियल सर्विसेज कैपेबिलिटीज को शामिल किया जाएगा। रिलायंस जियो और SBI के कस्टमर्स को Jio Prime से फायदा होगा। Jio Prime रिलायंस रिटेल, जियो, पार्टनर ब्रांडस और मर्चेंट्स की एक्सक्लूसिव डील्स ऑफर करेगा। साथ ही, SBI Rewardz (SBI) का मौजूदा लॉयल्टी प्रोग्राम और Jio Prime के बीच इंटीग्रेशन से SBI के कस्टमर्स को एडिशनल लॉयल्टी रिवार्ड अर्निंग ऑफर की जाएंगी। 

 

SBI कस्‍टमर्स को होंगे ये फायदे 
अर्बन और रूरल एरिया में जियो के नेटवर्क, SBI को वीडियो बैंकिंग और दूसरी ऑन-डिमांड सर्विसेज लॉन्च करने की सहूलियत देगा। इसके अलावा, SBI कस्टमर्स के लिए जियो फोन्स स्पेशल ऑफर्स पर उपलब्ध होंगे।

 

दोनों एक दूसरे के नेटवर्क का फायदा उठाएंगे 
इस मौके पर स्टेट बैंक ऑफ इंडिया के चेयरमैन रजनीश कुमार ने कहा, 'हम दुनिया के सबसे बड़े नेटवर्क Jio के साथ साझेदारी करके काफी उत्साहित हैं।' जबकि रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड के चेयरमैन मुकेश अंबानी ने कहा, 'दुनिया में SBI की ग्राहक संख्या का कोई मुकाबला नहीं है. जियो अपने रिटेल इकोसिस्टम के साथ सुपीरियर नेटवर्क और प्लेटफॉर्म का इस्तेमाल करने के लिए प्रतिबद्ध है। 

prev
next
मनी भास्कर पर पढ़िए बिज़नेस से जुड़ी ताज़ा खबरें Business News in Hindi और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट