बिज़नेस न्यूज़ » Industry » IT-TelecomSamsung ने गैलेक्सी आॅन7 प्राइम कि‍या लॉन्‍च, Mi A1 से होगी सीधी टक्‍कर

Samsung ने गैलेक्सी आॅन7 प्राइम कि‍या लॉन्‍च, Mi A1 से होगी सीधी टक्‍कर

सैमसंग ने कम रेंज में 4जी फोन गैलेक्सी आॅन 7 प्राइम को पेश किया है जिसकी शुरुआती कीमत 12,999 रुपये रखी गई है।

1 of
 
नई दि‍ल्‍ली. साउथ कोरि‍या की मोबाइल फोन निर्माता कंपनी सैमसंग ने कम रेंज में 4जी फोन लॉन्‍च कि‍या है। कंपनी ने सैमसंग गैलेक्सी आॅन7 प्राइम को पेश किया है जिसकी शुरुआती कीमत 12,999 रुपये रखी गई है। स्मार्टफोन की बिक्री 20 जनवरी से अमेज़न इंडिया पर शुरू होगी। सैमसंग ने कुछ दिन पहले ही गैलेक्सी ए8+ को भारत में लॉन्च किया था। इसकी कीमत कंपनी ने 32,990 रुपये रखी थी। ऐसा माना जा रहा है कि‍ इस फोन की सीधी टक्‍कर MI के A1  से होगी। 
 

क्‍या है कीमत और लॉन्च ऑफर 
 
सैमसंग ने इस फोन के दो वैरिएंट लॉन्‍च कि‍ए हैं। एक वैरिएंट 4 जीबी रैम और 64 जीबी इनबिल्ट स्टोरेज के साथ आएगा, जि‍सकी कीमत 14,990 रुपए है। वहीं, दूसरा वैरिएंट 3 जीबी रैम और 32 जीबी स्टोरेज से लैस होगा। दोनों ही वेरिएंट में यूज़र 256 जीबी तक का माइक्रोएसडी कार्ड इस्तेमाल कर सकेंगे। दोनों ही वैरिएंट स्मार्टफोन ग्रेफाइट ब्लैक और शैंपेन गोल्ड रंग में मिलेंगे। 
 
क्‍या है लॉन्‍च ऑफर 
 
फोन के लॉन्‍च ऑफर की बात कें तो सैमसंग ने रिलायंस जियो यूज़र को 2,000 रुपये के कैशबैक देने का वादा किया है। इसके लिए यूज़र को 299 रुपये के पैक से 24 महीने तक रीचार्ज कराना होगा।  
 
फोन खरीदने पर अगर आप अमेजन-पे से पेमेंट करते हैं तो आपको 20 फीसदी का कैश बैक मि‍लेगा। 
 
इसके अलावा एचडीएफसी के डेबि‍‍‍ट या क्रेडि‍ट कार्ड से पेमेंट करने पर भी 10% के कैशबैक का ऑफर दि‍या गया है। 
 
 
वॉयस असिस्टेंट और पे मि‍नी जैसे खास फीचर भी दि‍ए 
 
Samsung के इस हैंडसेट की अहम खासियत है कि‍ इसमें 13 MP फ्रंट और 13 MP रियर कैमरा दि‍या गया हैैै। कैमरे को लेकर सैमसंग ने दावा किया है कि गैलेक्सी ऑन7 प्राइम कम रोशनी में बेहतर फोटोग्राफी के लिए बना है। इसके अलावा यह फोन सैमसंग पे मिनी को सपोर्ट करता है और कंपनी ने सैमसंग मॉल नाम का एक खास फीचर भी दिया है। पहली बार कंपनी ने अपने वॉयस असिस्टेंट बिक्सबाई को इस प्राइस रेंज के हैंडसेट का हिस्सा बनाया है। 
 
क्‍या है सैमसंग मॉल फीचर 
 
Samsung Mall फीचर यूज़र को रियल लाइफ में तस्वीर लेने की सुविधा देता है, फिर यूज़र उस प्रोडक्ट की पहचान कई ऑनलाइन शॉपिंग साइट के ज़रिए कर सकते हैं। यूज़र चाहे तो गैलरी में मौज़ूद किसी तस्वीर से भी प्रोडक्ट की पहचान कर पाएंगे। इसके बाद यूज़र चाहें तो सैमसंग मॉल के यूनीवर्सल कार्ट फीचर के जरिए प्रोडक्ट खऱीद सकते हैं। सैमसंग मॉल में कई शॉपिंग के वेबसाइट के प्रोडक्ट एक ही जगह मौज़ूद हैं। इसे ऑन इन वन शॉपिंग का नाम मिला है।
 
 
सैमसंग गैलेक्सी ऑन 7 प्राइम के स्पेसिफिकेशन
 
 
रैम         3/4 GB 
मैमोरी    32GB/ 64 GB 
स्‍क्रीन     5.5 इंच फुल एचडी 
कैमरा     13 MP 
फ्रंट कैमरा   13 MP 
बैटरी        3300 mAh  
एंड्रॉयड      7.1.1 नूगा पर आधारि‍त सैमसंग एक्सपीरियंस 8.5 ओएस पर चलेगा 
प्रोसेसर     ऑक्‍सीनोस 7870 (ऑक्‍टाकोर) 
 
 
 
prev
next
मनी भास्कर पर पढ़िए बिज़नेस से जुड़ी ताज़ा खबरें Business News in Hindi और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट