बिज़नेस न्यूज़ » Industry » IT-Telecomकल लॉन्च होगा सैमसंग गैलेक्सी S9 और गैलेक्सी S9+, 60000 रुपए हो सकती है कीमत

कल लॉन्च होगा सैमसंग गैलेक्सी S9 और गैलेक्सी S9+, 60000 रुपए हो सकती है कीमत

बर्सि‍लोना में 26 फरवरी से मोबाइल वर्ल्‍ड कांग्रेस का ओयाजन होने जा रहा है।

Samsung Galaxy S9 and Galaxy S9 + to launch today
नई दि‍ल्‍ली. बर्सि‍लोना में 26 फरवरी से मोबाइल वर्ल्‍ड कांग्रेस का ओयाजन होने जा रहा है। ऐसे में उम्‍मीद की जा रही है कि‍ आयोजन के पहले ही दि‍न सैमसंग 2018 के अपने पहले फ्लैगशिप फोन गैलेक्सी एस9 और गैलेक्सी एस9+ प्लस से पर्दा उठा देगी। हालांकि अब तक सैमसंग के इन दोनों ही फोन के कई लीक्‍स सामने आ चुके हैं। इन लीक्‍स के आधार पर लॉन्च से पहले ही इनके बारे में सबकुछ जाना जा सकता है। ऐसे में हम बता रहे हैं सैमसंग गैलेक्सी एस9 और गैलेक्सी एस9+ के बारे में कि‍ इन फोन में क्‍या क्‍या फीचर होने की उम्‍मीद है। 
 
 
क्‍या हो सकते हैं स्‍पेसि‍फि‍केशन 
 
कैमरा : 12 MP 
फ्रंट  कैमरा : 8 MP 
डि‍स्‍प्‍ले : 5.8 इंच, 1440x2960 
प्रोसेसर : स्‍नैपड्रेगन 845 और ऑक्‍सीनोॅस 9810 ऑक्‍टाकोर 
रैम  : 4 GB
स्‍टोरेज : 64 GB 
बैटरी : 3300 mAh 
एंड्राॅयड :  ओरि‍यो 8.0  
शुरुआती कीमत : 60,000 रुपए 
 
कैसा होगा डिजाइन 
 
सैमसंग गैलेक्सी एस8 के साथ कंपनी ने बेज़ल लेस डिसप्ले की शुरुआत की थी और नए गैलेक्सी एस9 में भी आपको यही डिजाइन देखने को मिलेगा। हाल में जो जानकारी आई है उसके अनुसार पिछले पैनल में हार्टरेट सेंसर और फिंगरप्रिंट स्कैनर मिलेगा। हालांकि डिजाइन में एक अंतर है। फिंगरप्रिंट सेंसर नीचे की ओर दिया गया है। दूसरे गैलेक्सी एस सीरीज के फोन की तरह गैलेक्सी एस9 भी ग्लास का होगा। वहीं, यह फोन भी आईपी67 सर्टिफाइड हो सकता है जैसा कि गैलेक्सी एस8 में देखने को मिला था। वहीं हाल में एक खबर आई थी जिसमें दावा किया गया था इस बार आइरिस स्कैनर ज्यादा बेहतर होगा। 
 
डिसप्ले 
 
जानकारी के मुताबिक सैमसंग गैलेक्सी एस9 आपको 5.65—इंच की 18.5:9 रेशियो वाली क्यूएचडी+ स्क्रीन देखने को मिल सकती है। इसका स्क्रीन रेजल्यूशन 2960 x 1440 पिक्सल होने की उममीद है और कंपनी इसे कोर्निंग गोरिल्ला ग्लास 5 प्रोटेक्शन कर सकती है। फोन में बेज़ल लेस डिसप्ले के साथ ही आपको डुअल कर्व्ड स्क्रीन देखने को मिलेगा। गैलेक्सी एस9 और गैलेक्सी एस9+ में मुख्य रूप से स्क्रीन साइज का ही अंतर देखने को मिलेगा।
 
हार्डवेयर सॉफ्टवेयर 
 
फोन के बारे में अब तक आए लीक के अनुसार गैलेक्सी एस9 में आपको 64जीबी की इंटरनल स्टोरेज देखने को मिल सकती है जिसमें 4जीबी रैम हो सकती है। हालांकि आशा है कि कंपनी इसे 128जीबी मॉडल में भी भारत में पेश करे जो 6जीबी रैम मैमोरी वाला हो सकता है। गैलेक्सी एस8 की तरह ही सैमसंग गैलेक्सी एस9 को भी दो चिपसेट मॉडल में पेश किया जा सकता है। कंपनी इसे एक्सनोस 9810 चिपसेट और क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 845 चिपसेट के साथ पेश कर सकती है। वहीं, यह फोन एंडरॉयड आॅपरेटिंग सिस्टम 8.0 ओरियो पर चलेंगे। 
 
नेटवर्क व कनेक्टिविटी
 
सैमसंग गैलेक्सी एस9 और गैलेक्सी एस9 प्लस दोहरे सिम सपोर्ट में होंगे। वहीं, इनमें आपको हार्टरेट सेंसर, यूएसबी टाइप-सी और एनएफसी जैसे फीचर्स भी मिलेंगे। हालांकि कहा जा रहा था कि कंपनी इस बार 3.5एमएम आॅडियो जैक को हटा सकती है जो रेंडर इमेज आए हैं उनमें स्पष्ट तौर पर 3.5एमएम आॅडियो जैक दिख रहा है। पावर बैकअप के लिए 3,300 एमएएच की बैटरी होने की उम्मीद है। 
 
यह हो सकती है कीमत 
 
सैमसंग गैलेक्सी एस9 की शुरुआती कीमत 60,000 रुपये तक होने की उम्मीद है। जबकि कंपनी गैलेक्सी एस9 प्लस को 70,000 रुपये के बजट में पेश कर सकती है। 
prev
next
मनी भास्कर पर पढ़िए बिज़नेस से जुड़ी ताज़ा खबरें Business News in Hindi और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट