बिज़नेस न्यूज़ » Industry » IT-TelecomSamsung : Galaxy J6 फर्स्‍ट इंप्रेशन, मि‍ड सेगमेंट में नए लुक के साथ लौटा सैमसंग

Samsung : Galaxy J6 फर्स्‍ट इंप्रेशन, मि‍ड सेगमेंट में नए लुक के साथ लौटा सैमसंग

Samsung ने हाल ही में मिड-रेंज स्मार्टफोन Galaxy J6 लॉन्‍च कि‍या था। इनफिनिटी डिस्प्ले वाले फोन की कीमत 13,990 रुपये है।

Samsung : Galaxy J6 फर्स्‍ट इंप्रेशन, मि‍ड सेगमेंट में नए लुक के साथ लौटा सैमसंग
 
नई दि‍ल्‍ली. Samsung ने हाल ही में मिड-रेंज स्मार्टफोन Galaxy J6 लॉन्‍च कि‍या था। इनफिनिटी डिस्प्ले के साथ लॉन्‍च हुए इस फोन की कीमत 13,990 रुपये रखी है। इनफिनिटी डिस्प्ले के अलावा फोन में फेस अनलॉक, बिक्सबी वॉयस असिस्टेंट, लाइव फोकस और फ्रंट कैमरा के   साथ सेल्फी फ्लैश     भी यूजर को मि‍लता है। 
 
क्‍या है स्‍पेसि‍फि‍केशन 
 
डिस्प्ले - 5.6 इंच का एचडी+ एसएमोलेड डिस्प्ले
रैम -  3 GB / 4 GB
स्टोरेज -  32 GB / 64 GB 
एंड्रॉयड - 8.0 ओरियो आउट ऑफ द बॉक्स पर चलता 
बैटरी - 3000 mAh
कैमरा - 13 MP डुअल रियर सेटअप  
फ्रंट कैमरा - 8 MP 
प्रोसेसर - एक्सीनोस 7870 चि‍पसेट 
कीमत  -  3 GB  : 13,990 रुपये, 4 GB : 16,490 रुपये 
 
पहली नजर में 
 
जे सीरीज़ के बाकी स्‍मार्टफोन से इस फोन का डिज़ाइन कुछ हटकर है। Samsung Galaxy J6 में आपको मिलेगा 5.6 इंच का एचडी+ एसएमोलेड डिस्प्ले। अपनी कीमत के हि‍साब से इस फोन का लुक बेहतर लगता है। ऐसे में यह तय है कि‍ Galaxy J6 रेडमी नोट 5 को कड़ी टक्‍कर देगा। 
 
इस स्मार्टफोन की स्‍क्रीन पर कोई फिज़िकल बटन नहीं हैं। डिस्प्ले के ऊपर ही 8 MP का फ्रंट कैमरा दि‍या गया है। इसके साथ ही एलईडी फ्लैश भी है। इसके अलावा Samsung Galaxy J6 में फेस रिकग्निशन फीचर भी दि‍या गया है। वहीं, फिंगरप्रिंट सेंसर तेज़ और सटीक है। 
 
Samsung Galaxy J6 बैक डि‍जाइन भी बेहतर है। ऐसे में यह फोन हाथ में प्रीमियम फोन जैसा फील कराता है। मैट और ग्लॉसी फिनिश यूज़र को पसंद आएगा। फोन के रियर में 13 MP वाला  कैमरा है। वहीं, इसके साथ भी एलईडी फ्लैश दी गई है। कैमरे के नीचे ही फिंगरप्रिंट सेसर भी दि‍या गया है। फोन में दायीं तरफ लॉक और पावर बटन है। जबकि‍ बायीं ओर वॉल्यूम बटन, सिम 1, सिम 2 या एसडी कार्ड के लिए स्लॉट है। नीचे की तरफ माइक्रो-यूएसबी पोर्ट और हेडफोन जैक दिए गए हैं। 
 
इस फोन में एक्सीनोस 7870 प्रोसेसर इस्तेमाल हुआ है। फोन में 3 जीबी और 4 जीबी रैम दिए गए हैं। इसके अलावा यह फोन एंड्रॉयड 8.0 आउट ऑफ द बॉक्स पर चलता है। आम मिड-रेंज फोन, जो पुराने नूगा बिल्ड पर चल रहे हैं, उनसे यह कहीं बहेतर है। हालांकि, एंड्रॉयड पी पर आधिकारिक तौर पर कुछ नहीं कहा गया है। लेकिन हमें उम्मीद है कि Samsung Galaxy J6 को निकट भविष्य में यह मिल सकता है। 
 
और क्‍या मि‍लेगा 
 
इस फोन में यूज़र को सैमसंग पे मिनी, सैमसंग मॉल और एस बाइक मोड मिलेगा। इसके अलावा इसमें प्रीलोडेेेड गूगल और माइक्रोसॉफ्ट के जीमेल, क्रोम, लिंक्डइन और एमएस ऑफिस जैसे ऐप मिलेंगे। हैंडसेट को पावर देती है 3000 एमएएच की बैटरी। इसके अलावा यह फोन कैसा काम कर रहा है यह हम विस्तार से फोन के रिव्यू के बाद ही बता पाएंगे।   
 
इनसे होगी टक्‍कर 
 
भारतीय स्‍मार्टफोन मार्केट में गैलेक्सी जे6 का मुकाबला मि‍ड सेगमेंट के Xiaomi Redmi Note 5 Pro, Asus ZenFone Max Pro M1 और Oppo के Realme 1 से होगा। 
 

 

 

prev
next
मनी भास्कर पर पढ़िए बिज़नेस से जुड़ी ताज़ा खबरें Business News in Hindi और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट