बिज़नेस न्यूज़ » Industry » IT-TelecomRIL ने खरीदी US की कंपनी Radisys, 5G और IoT जैसे एरि‍या में JIO को मिलेगी मजबूती

RIL ने खरीदी US की कंपनी Radisys, 5G और IoT जैसे एरि‍या में JIO को मिलेगी मजबूती

RIL ने एग्रीमेंट के तहत Radisys को 1.72 डॉलर प्रति‍ शेयर के हि‍साब से खरीदा है।

RIL to acquire telecom solutions firm Radisys to accelerate 5G, IoT push

नई दि‍ल्‍ली। रि‍लायंस इंडस्‍ट्रीज ने अमेरि‍का की ओपन टेलि‍कॉम सॉल्‍यूशन प्रोवाइडर Radisys को खरीदने के लि‍ए एग्रीमेंट पर साइन कि‍या है। 5जी और इंटरनेट ऑफ थिंग्‍स (IoT) जैसे फ्यूचर एरि‍या में Jio की स्थिति को मजबूत करने के इरादे से इस डील को पूरा कि‍या गया है। इस मामले से जुड़े सूत्रों के मुताबि‍क, इस डील में करीब 7.4 करोड़ डॉलर की वैल्‍युुएशन शामि‍ल है। 

 

दोनों कंपनि‍यों ने एक संयुक्‍त बयान में कहा कि‍ Radisys का हेडक्‍वार्टर हि‍लस्‍बोरो, ओरेगन में है और कंपनी के पास करीब 600 कर्मचारी हैं। नैैस्‍डेक में लि‍स्‍टेड कंपनी Radisys के पास बेंगलुरू में इंजीनि‍यरिंग टीम होने के साथ-साथ दुनि‍या भर में सेल्‍स और सपोर्ट ऑफि‍स भी हैं।      

 

 

रि‍लायंस ने 1.72 डॉलर प्रति‍ शेयर के हि‍साब से की डील

बयान में कहा गया कि‍ Radisys कॉरपोरेशन ऑपन टेलि‍कॉम सॉल्‍यूशन की ग्‍लोबल लीडर है और इसे भारत की सबसे बड़ी प्राइवेट सेक्‍टर कंपनी रि‍लायंस इंडस्‍ट्रीज लि‍मि‍टेड ने एग्रीमेंट के तहत 1.72 डॉलर प्रति‍ शेयर के हि‍साब से खरीदा है। Radisys को कैश डील के तहत खरीदा गया है। बयान में यह भी कहा गया कि‍ डील रेग्‍युलेटरी अप्रूवल के अधीन है और Radisys के शेयरहोल्‍डर्स की सहमति‍ के साथ है।  

 

 

आकाश अंबानी ने क्‍या कहा

रि‍लायंस जि‍यो के डायरेक्‍टर आकाश अंबानी ने कहा कि‍ Radisys की टॉप क्‍लास मैनजमेंट और इंजीनि‍यरिंग टीम से रि‍लायंस को इनोवेशन और सॉल्‍युुशन डेवलपमेंट में मदद देगी। इससे हमारे सॉफ्टवेयर पर केंद्रि‍त नेटवर्क और प्‍लेटफॉर्म को फायदा मि‍लने के साथ-साथ कंज्‍यूमर और एंत्रप्रेन्‍योर सेगमेंट को भी लाभ पहुंचेगा।    

 

इस डील से 5जी, IOT और ओपन के एरि‍या में जि‍यो के इनोवेशन और टेक्‍नोलॉजी पॉजि‍शन को बढ़ाने के मकसद से की गई है। Radisys के सीईओ ब्रायन ब्रोनसन ने कहा कि‍ Radisys की टीम स्‍वतंत्र रूप से काम करती रहेगी। इसके अलावा, रि‍लायंस की लीडरशि‍प और मजबूत मार्केट पॉजि‍शन से हम ओपन-सेंट्रि‍क ऐंड-टू-ऐंड सॉल्‍युुशन, लार्ज स्‍केल इंटि‍ग्रेशन को डेवलप करने की अपनी क्षमता को बढ़ा सकेंगे।

 

prev
next
मनी भास्कर पर पढ़िए बिज़नेस से जुड़ी ताज़ा खबरें Business News in Hindi और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट