Home » Industry » IT-TelecomReview Samsung Galaxy A8 Plus will increase tension of oneplus

रि‍व्‍यू : वनप्‍लस की टेंशन बढ़ा देगा सैमसंग गैलेक्सी ए8 प्लस

भारतीय स्‍मार्टफोन मार्केट में अब 30,000 रुपए के सेगमेंट में भी कॉम्‍पि‍टि‍शन बढ़ता जा रहा है।

Review Samsung Galaxy A8 Plus will increase tension of oneplus
नई दि‍ल्‍ली, भारतीय स्‍मार्टफोन मार्केट में अब 30,000 रुपए के सेगमेंट में भी कॉम्‍पि‍टि‍शन बढ़ता जा रहा है। पहले जहां इस रेंज में वनप्‍लस अकेले ही राज कर रही थी। वहीं, अब ऑनर व्यू10 और सैमसंग के गैलेक्सी ए8 प्लस (2018) भी इस सेगमेंट में शामि‍ल हो गए हैं। ऐसे में इस सेगमेंट में आया सैमसंग का नया फोन ए8 प्‍लस मार्केट में कैसा परफॉर्म करेगा ये तो समय ही बताएगा। लेकि‍न हम बता रहे हैं कि‍ सैमसंग के इस स्‍मार्टफोन में है कितना दम। 
 
बड़ा और शानदार है डिस्प्ले  
 
सैमसंग ने इस नए स्‍मार्टफोन में ऐज टु ऐज डिस्प्ले दी है, हैंडसेट की लंबाई ज्यादा है। इस वजह से आपको स्क्रीन स्पेस ज्यादा मिलता है लेकिन फोन हैंडी है। फिंगरप्रिंट सेंसर पीछे की तरफ है और फ्रंट में डुअल कैमरा लेंस हैं। डिजाइन के हिसाब से देखें तो अपने कंपटीशन में यह वनप्लस 5टी और ऑनर डिवाइस से कहीं आगे हैं। वहीं, यह फोन वॉटर रजिस्टेंट भी है। 
 
प्रीमियम लुक देता है यह फोन 
 
डिजाइन में सैमसंग की यह नई पेशकश काफी अच्छी है। यह फोन हाथ में प्रीमियम फोन जैसा फील कराता है। डिवाइस के साथ ही क्लियर बैक कवर भी आता है। सैमसंग ने इस फोन में स्पीकर ग्रिल को नीचे के बजाय दाहिनी ओर दिया है। डिस्प्ले 6 इंच सुपर एमोलेड है, जिसमें आपको 2220 x 1080 पिक्सल की चमक मिलती है। 
 
बेजोड़ है सेल्‍फी कैमरा 
 
स्‍मार्टफोन लेने से पहले लोगों का सबसे पहला सवाल ये होता है कि‍ कैमरे कैसा है। गैलेक्सी ए8 प्लस में डुअल फ्रंट कैमरा है। इसमें एक लेंस 16 मेगापिक्सल का है और दूसरा 8 मेगापिक्सल। सैमसंग ने अपने किसी डिवाइस में यह फॉर्म्युला पहली बार अपनाया है और इसके सेल्फी नतीजे जबरस्त है। लाइव फोकस को एक्टिव करने से आपको पोट्रेट मोड में डेप्थ इफेक्ट के साथ बहुत अच्छी सेल्फी मिलती है। इतना ही नहीं अगर आप रात में बि‍लकुल अंधेरे में भी फोटो खींचेंगे तो 
कैमरे का रि‍जल्‍ट अच्‍छा है। 
 
फोटोग्राफी को बेहतर बनाते हैं ये आॅप्‍शन  
 
ए8 प्‍लस से सेल्फी में आप बैकग्राउंड में ब्लर कितना होगा यह भी तय कर सकते हैं। इस कैटिगिरी के फोन में सैमसंग की सेल्फी बाकी सभी से बेहतर नजर आती है। इनबिल्ट स्टीकर्स हैं जो फोटो में इफेक्ट क्लिक करते समय ही दे सकते हैं। रियर कैमरा 16 मेगापिक्सल का है जिसका अपर्चर एफ 1.7 है। इससे आपको कम रोशनी में अच्छी तस्वीरें मिलती हैं। रि‍यर कैमरे में वनप्लस 5टी और गैलेक्सी ए8 प्लस में कांटे की टक्कर है। 
 
रैम और प्रोसेसर
6 जीबी रैम के साथ आने वाला यह फोन एंड्रॉयड 7 पर आधारित सैमसंग के अपने यूजर इंटरफेस पर चलता है। इसके साथ सैमसंग का अपना Exynos 7885 ऑक्टा कोर प्रोसेसर दिया गया है। ऐसे में ए8 प्लस के साथ आपको रोजमर्रा के मल्टीमीडिया यूज, मल्टीटास्किंग और गेमिंग में कोई दिक्कत नहीं आएगी। इसके अलावा देर तक गेम खेलने हों या फि‍र फि‍ल्‍म देखनी हो फोन गर्म बि‍लकुल नहीं हाता। 
 
मैमोरी और बैटरी 
सैमसंग ए8 प्‍लस में 64 जीबी स्टोरेज इनबिल्ट स्‍टोरेज है। वहीं, फोन में एक्सपेंडेबल मैमोरी का भी ऑप्शन है। इसके अलावा 3500 mAh की बैटरी पूरा दिन आराम से नि‍काल लेती है। इसके अलावा फास्ट चार्जि‍ंग सि‍स्‍टम एक और अच्‍छी चीज है। 
 
prev
next
मनी भास्कर पर पढ़िए बिज़नेस से जुड़ी ताज़ा खबरें Business News in Hindi और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट
Don't Miss