बिज़नेस न्यूज़ » Industry » IT-Telecomरिव्यू Oppo F9 Pro : बेहतरीन लुक और शानदार कैमरा बनाता है फोन को खास

रिव्यू Oppo F9 Pro : बेहतरीन लुक और शानदार कैमरा बनाता है फोन को खास

Oppo ने हाल ही में अपने अपने मिड सेगमेंट स्मार्टफोन सेगमेंट रेंज को बढ़ाते हुए F9 Pro को लॉन्च किया है।

Review Oppo F9 Pro look and brilliant camera makes the phone best
नई दिल्ली. चाइनीज स्‍मार्टफोन कंपनी Oppo ने हाल ही में अपने अपने मिड सेगमेंट स्मार्टफोन सेगमेंट रेंज को बढ़ाते हुए F9 Pro को लॉन्च किया है। कंपनी की ओर से इस फोन की कीमत 23,990 रुपए रखी गई है। इसके अलावा इस फोन की खासियत की बात करें तो यह ड्यूल टोन डिजाइन, फास्ट चार्जिंग और वॉटर ड्रॉप नॉच के साथ आता है। बाजार की रेस में यह फोन कितना आगे निकलेगा यह तो समय ही बताएगा। लेकि‍न Oppo के इस नए स्‍मार्टफोन F9 Pro में कि‍तना दम है बता रहे हैं हम। 
 
क्या है Oppo F9 Pro के स्पेसिफिकेशन्स
 
डिस्प्ले : 6.3 इंच का फुल एचडी प्लस डिस्प्ले 2280x1080 पिक्सल रिजोल्यूशन 
रैम -  4 GB / 6 GB
स्टोरेज - 64 GB (256 GB expandable) 
एंड्रॉयड - 8.1 ओरि‍यो के कलर ओएस 5.2 पर रन करेगा 
बैटरी -  3500 एमएएच 
कैमरा -  16 MP + 2 MP डुअल रि‍यर सैटअप 
फ्रंट कैमरा - 25 MP 
प्रोसेसर -  12एनएम मीडियाटेक हेलियो पी60 ऑक्टाकोर 
 
 
कुछ अलग है डिजाइन 
 
इस स्मार्टफोन में वॉटरड्रप नॉच की मौजूद है जो कि काफी छोटा है। इसके डिस्प्ले के ऊपरी हिस्से में केवल फ्रंट कैमरा और स्पीकर है। यह पहली बार है जब किसी फोन में वॉटर ड्रॉप डिस्प्ले दिया गया है, लेकिन यह फोन को सुंदर बनाता है। फोन के 90.8% फीसदी हिस्से में स्क्रीन है और ऐसपेक्ट रेशियो 19.5:9 है। ओप्पो की ओर से फोन को बेहतरीन फिनिशिंग दी गई है। ऐसे में फोन देखने में अच्छा लगता है। 
 
 
फिल्म के शौकीनों को पसंद आएगा डिस्प्ले 
 
Oppo F9 प्रो में 6.33 इंच की LTPS TFT स्क्रीन है, जो कि डिस्प्ले को शानदार बनाती है। इसका रेजॉल्यूशन 2340x1080p है। इसके चलते फोन पर विडियोज और फिल्म देखने वालों को यह पसंद आएगी। कंपनी की ओर से डिस्प्ले सेटिंग में स्क्रीन का कलर और फॉन्ट साइज को अजस्ट करने का भी ऑप्शन दिया गया है। 
 
दमदार है बैटरी 
 
ओप्पो की ओर से F9 Pro में VOOC चार्जिंग का फीचर दिया गया है। यह एक तरह से फास्ट चार्ज का ऑप्शन है। कंपनी की ओर से 3500 mAh की इसकी बैटरी ज्यादा इस्तेमाल के बावजूद पूरे दिन चल जाती है। वहीं, कंपनी ने जो 5 मिनट के चार्ज में 2 घंटे की टॉकटाइम होने का दावा किया है। ऐसे में जब हमने इस दावो का टेस्ट लिया तो पता चला कि 5 मिनट में इस फोन की बैटरी करीब 8% चार्ज हुई और कॉल के दौरान 35 से 45 मिनट ही चली। वहीं, फोन को पूरी तरह से चार्ज होने में 40 से 50 मिनट लगे। 
 
कैमरा है फोन की जान 
 
इस फोन में डुअल रियर कैमरा सैटअप दिया गया है। एक कैमरा 16 मेगापिक्ल का और दूसरा 2 मोगपिक्सल का है। इसके अलावा कैमरे के साथ कई सारे एडिटिंग फीचर्स दिए गए हैं और कई सारे फिल्टर्स हैं। फोन से रात के समय कम रोशनी में ली गई तस्वीर काफी अच्छी आई। वहीं, दिन में ली गई पिक्चर में काफी डिटेल थीं। इसके अलावा फोन में 25 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा भी जो कि काफी अच्छी तस्वीरें लेता है और यह आपकी सेल्फी को बेहद खूबसूरत बना देता है।  
 
परफॉर्मेंस 
 
ओप्पो की ओर से फोन में MediaTek Helio P60 प्रोसेसर दिया गया है। इसके साथ्गा जुगलबंदी के लिए 6 GB रैम और 64 GB की इंटरनल मेमोरी है। इसके साथ ही फोन में माइक्रोएसडी कार्ड का सपोर्ट भी दिया गया है। इसके अलावा यह फोन एंड्रॉयड 8.1 ओरियो के ColorOS वर्जन 5.2 के साथ आता है। इसमें आपको होम स्क्रीन पर मिलता है स्मार्ट साइडबार जिससे आप स्क्रीनशॉट लेना, रिकॉर्डिंग और बैनर नोटिफिकेशन को ब्लॉक कर सकते हैं। मीडियाटैक प्रोसेसर है लेकिन फोन हैंग नहीं करता और न ही गरम होता है। 

prev
next
मनी भास्कर पर पढ़िए बिज़नेस से जुड़ी ताज़ा खबरें Business News in Hindi और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट