Home » Industry » IT-TelecomReliance Industries has signed a pact to buy out Saavn

Saavn का रिलायंस जियो में होगा मर्जर , तैयार करेंगे 1 अरब डॉलर का म्यूजिक प्लेटफॉर्म

रि‍लायंस इंडस्‍ट्रीज ने सावन म्‍युजि‍क ऐप को 10.4 करोड़ डॉलर में खरीदने के लि‍ए समझौते पर साइन कि‍ए हैं।

1 of

नई दि‍ल्‍ली। रि‍लायंस इंडस्‍ट्रीज ने 10.4 करोड़ डॉलर में सावन म्‍यूजि‍क ऐप की आंशिक हिस्सेदारी खरीदने का ऐलान किया है। इसके लिए दोनों कंपनियों के बीच समझौता हो गया है। यह डील कैश और स्‍टॉक के जरि‍ए होगी। इसके तहत जियो की डि‍जि‍टल म्‍यूजि‍क सर्वि‍स जि‍यो म्‍यूजि‍क के साथ सावन का मर्जर हो जाएगा। इस डील के बाद दोनों म्‍यूजि‍क प्‍लेटफॉर्म की कुल वैल्‍यू करीब 1 अरब डॉलर (6500 करोड़ रुपए) हो जाएगी। इसके अलावा, रि‍लायंस जि‍यो ने अपने बोर्ड से कैपेक्स जरूरतों को पूरा करने के लि‍ए 20 हजार करोड़ रुपए जुटाने की मंजूरी ले ली है। 

 

 

कि‍तनी होगी जि‍यो की हि‍स्‍सेदारी 

रि‍लायंस इंडस्‍ट्री ने बीएसई को दी फाइलिंग में कहा है कि‍ सावन के लि‍ए हुई कैश और स्‍टॉक डील के बाद मर्ज होने वाली कंपनी में मुकेश अंबानी की कंपनी रि‍लायंस जि‍यो की हि‍स्‍सेदारी 75 फीसदी होगी। वहीं, जि‍यो म्‍यूजि‍क की वैल्‍युएशन करीब 67 करोड़ डॉलर हो जाएगी।   

 

 

कंपनी ने क्‍या कहा

इस मौके पर रिलायंस जियो के निदेशक आकाश अंबानी ने कहा कि सावन के साथ इस निवेश का मकसद इस मीडियम को बढ़ावा देना है। साथ ही यूजर्स को डिजिटल एंटरटेनमेंट से जुड़ी सर्वि‍स देने की हमारी प्रतिबद्धता को दिखाता है।

 

उन्होंने यह भी कहा कि सावन के साथ इस साझेदारी की घोषणा करने में खुशी हो रही है। हम मानते हैं कि उनकी उच्च अनुभवी प्रबंधन टीम, जियो-सावन को एक बड़े नेटवर्क के विस्तार में सहायक होगी. जिससे भारतीय स्ट्रीमिंग बाजार में हमारी नेतृत्व की स्थिति को मजबूत करेगा।

prev
next
मनी भास्कर पर पढ़िए बिज़नेस से जुड़ी ताज़ा खबरें Business News in Hindi और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट