Home » Industry » IT-TelecomVivo Unveils Apex FullView Concept Smartphone

MWC 2018: वीवो ने लॉन्‍च की नई तकनीक, आधी स्‍क्रीन को बनाया फिंगरप्रिंट सेंसर

वीवो ने सोमवार को मोबाइल वर्ल्‍ड कांग्रेस में अपने फुलव्यू कॉन्सेप्ट स्मार्टफोन एपेक्स से पर्दा उठा दि‍या है।

1 of

नई दि‍ल्‍ली. चाइनीज स्मार्टफोन कंपनी वीवो ने सोमवार को मोबाइल वर्ल्‍ड कांग्रेस में अपने फुलव्यू कॉन्सेप्ट स्मार्टफोन एपेक्स से पर्दा उठा दि‍या। कंपनी ने दावा किया है कि हैंडसेट में हाई स्क्रीन-टू-बॉडी रेशियो दिया गया है। इसके साथ ही इसमें हाफ-स्क्रीन इन-डिस्प्ले फिंगरप्रिंट स्कैनिंग तकनीक का इस्तेमाल हुआ है। यानी, फोन की आधी स्क्रीन ही फिंगरप्रिंट सेंसर है। बता दें कि, वीवो ने इससे पहले इन-डिस्प्ले फिंगरप्रिंट तकनीक से लैस वीवो एक्स20 प्लस यूडी उतारा था।

 
हर बार कुछ नया देने की कोशि‍श करते हैं हम 
 
कंपनी ने फोन को सीईएस 2018 में शोकेस किया था। लॉन्‍चि‍ंग के कंपनी की ओर से कहा गया कि‍ हम अपने हर उत्पाद में नई तकनीक और नयापन देने के लिए प्रतिबद्ध हैं। एपेक्स स्मार्टफोन कोई अपवाद नहीं है। एपेक्स में दी गई तकनीक हमारे इनोवेशन का हिस्सा है। वीवो एपेक्स में ऊपर और साइड के बेज़ल 1.8 मिलीमीटर के दिए गए हैं। दावा है कि ये इंडस्ट्री में सबसे पतले बेज़ल से लैस हैंडसेट है। निचले बेज़ल 4.3 मिलीमीटर के हैं और स्क्रीन टू बॉडी रेशियो 98 फीसदी से भी ज्‍यादा है। 
 
आधी स्‍क्रीन को ही बना दि‍या फि‍ंगरप्रि‍ंट सेंसर 
 
वीवो के मुताबिक, इसके लिए ओलेड प्लैटफॉर्म का शुक्रगुज़ार होना बनता है। कंपनी ने हैंडसेट की आधी स्क्रीन को फिंगरप्रिंट स्कैन तकनीक से जोड़ दिया है। इस तरह यूज़र स्क्रीन का आधा निचला हिस्सा फिंगरप्रिंट फीचर के साथ इस्तेमाल कर पाएंगे।
आगे पढ़ें : खास है कैमरे का लुक 
 

कैमरा भी हो जाता है फोल्‍ड 
 
सुरक्षा के लिहाज़ से फोन में नया डुअल फिंगरप्रिंट स्कैनिंग फीचर भी है। फोन में 8 मेगापिक्सल का एलिवेटिंग फ्रंट कैमरा है, जो उपयोग के दौरान खुलता है और खाली रहने पर अपने आप फोल्ड हो जाता है। 
prev
next
मनी भास्कर पर पढ़िए बिज़नेस से जुड़ी ताज़ा खबरें Business News in Hindi और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट