Advertisement
Home » Industry » IT-TelecomMicrosoft launches Next Generation Surface Pro 6 and Surface Laptop 2 in India

माइक्रोसॉफ्ट ने भारत में लॉन्च किया अपना Surface Pro 6 और Surface Laptop 2

दोनों  डिवाइस के बारे में बीते साल माइक्रोसॉफ्ट ने अपने एक इवेंट में घोषणा की गई थी। 

Microsoft launches Next Generation Surface Pro 6 and Surface Laptop 2 in India

नई दिल्ली। भारत में अपनी पैठ जमाने के लिए माइक्रोसॉफ्ट ने सोमवार को अपने दो नए लैपटॉप सरफेस प्रो 6 और सरफेस लैपटॉप 2 लॉन्च किया है। इन दोनों ही लैपटॉप को  ग्राहक 28 जनवरी सोमवार से सभी ऑनलाइन  और ऑफलाइन स्टोर से खरीद सकते हैं। ग्राहक इन लैपटॉप को ई-कॉमर्स साइट्स जैसे अमेजन, फ्लिपकार्ट के अलावा क्रोमा, रिलायंस और विजय सेल्स जैसे रिलेट स्टोर से खरीद सकते हैं। इन दोनों  डिवाइस के बारे में बीते साल माइक्रोसॉफ्ट ने अपने एक इवेंट में घोषणा की गई थी। 

 

यदि माइक्रोसॉफ्ट के  सरफेस प्रो 6 के बारे में बात की जाए तो यह एक हाइब्रिड टैबलेट है साथ ही इसमें डिटैचबल कीबोर्ड भी है। वहीं सरफेस लैपटॉप 2 टचस्क्रीन के साथ ट्रेडिशनल नोटबुक है। आपको बता दें कि सरफेस प्रो 6 की कुछ खूबियां सरफेस प्रो से मिलती -जुलती हैं। कंपनी का कहना है कि सरफेस प्रो 6 में बहुत ज्यादा बदलाव नहीं किए गए हैं। लेकिन अगर इसकी विशेषताओं की बात की जाए तो यह सरफेस प्रो से काफी अलग है। कंपनी ने सरफेस प्रो 6 में 13.5 घंटों का बैटरी बैकअप दिया है। 12.3 इंच का यह डिवाइस विंडो 10 पर काम करता है। 

 

यह भी पढ़ें: Budget में रिफॉर्म से किनारा करेगी सरकार, वोटर्स को लुभाने पर होगा जोर

 

माइक्रोसॉफ्ट प्रो 6

 

माइक्रोसॉफ्ट प्रो 6 की शुरूआती कीमत 83,999 रुपए से शुरू है इसमें कोर आई5 प्रोसेसर, 8जीबी रैम और 128 जीबी एसएसडी स्टोरेज है। वहीं इसका सबसे टॉप मॉडल 176,999 रुपए का है जिसमें 8th जेनरेशन आई7 प्रोसेसर, 16 जीबी रैम और 256 जीबी का  एसएसडी स्टोरेज है। बता दें कि माइक्रोसॉफ्ट प्रो 6 दो और वेरिएंट में उपलब्ध कराया जाएगा। एक में एक इंटेल कोर i5 प्रोसेसर, 8GB रैम और 256GB SSD स्टोरेज की विशेषता होगी। जबकि दूसरे में इंटेल कोर i7 प्रोसेसर, 8GB रैम और 256GB SSD स्टोरेज होगी। इन दोनों ही मॉडल्स की कीमत 110,999 और 139,999 रुपए होगी। बता दें कि इसमें कीबोर्ड की लागत शामिल नहीं है।

 

यह भी पढ़ें: Budget 2019: बजट से पहले इन सेक्टर्स में निवेश करना हो सकता है फायदे का सौदा, जानिए एक्सपर्ट्स की राय
 


सरफेस लैपटॉप 2

 

वहीं अगर बात की जाए माइक्रोसॉफ्ट के सरफेस लैपटॉप 2 की तो इसकी शुरूआती कीमत 91,999 रुपए है। इसमें कोर आई5 प्रोसेसर, 8जीबी रैम और 128 जीबी एसएसडी स्टोरेज है। यह हाई-एंड नोटबुक तीन और वेरिएंट में भी उपलब्ध है। इसके कोर आई5 प्रोसेसर, 8जीबी रैम और 256 जीबी एसएसडी स्टोरेज वाले मॉडल की कीमत 119,999 रुपए है जबकि इसके कोर आई7 प्रोसेसर, 16जीबी रैम और 512 जीबी एसएसडी स्टोरेज वाले मॉडल की कीमत 203, 999 रुपए है। इसके चौथे मॉडल की बात की जाए तो इसमें कोर आई7 प्रोसेसर, 8जीबी रैम और 256 जीबी एसएसडी स्टोरेज है। इस माइक्रोसॉफ्ट के इस मॉडल को ग्राहक केवल ऑफलाइन स्टोर से ही खरीद सकते हैं बाकी सभी मॉडल्स ऑनलाइन और ऑफलाइन दोनों जगह उपलब्ध हैं। 

prev
next
मनी भास्कर पर पढ़िए बिज़नेस से जुड़ी ताज़ा खबरें Business News in Hindi और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट
Advertisement