बिज़नेस न्यूज़ » Industry » IT-TelecomMicromax ने दि‍खाई नए स्‍मार्टफोन Bolt Q3001 की झलक, 4 जीबी रैम के साथ होगा लॉन्‍च

Micromax ने दि‍खाई नए स्‍मार्टफोन Bolt Q3001 की झलक, 4 जीबी रैम के साथ होगा लॉन्‍च

भारत की घरेलू स्मार्टफोन निर्माता कंपनी माइक्रोमैक्स ने बोल्ट सीरीज़ का नया फोन Micromax Bolt Q3001 लॉन्‍च कर दि‍या है।

1 of
नई दि‍ल्‍ली. भारत की घरेलू स्मार्टफोन निर्माता कंपनी माइक्रोमैक्स ने बोल्ट सीरीज़ का नया स्मार्टफोन लॉन्च कर दिया है। Micromax Bolt Q3001 को कंपनी की आधिकारिक वेबसाइट पर लिस्ट कर दिया गया है। हालांकि‍  फोन बाजार में कब मि‍लेगा और इसकी कीमत कि‍तनी है इसका खुलासा कंपनी की ओर से अभी तक नहीं कि‍या गया है। ऐसे में उम्मीद है कि कंपनी जल्द ही आधिकारिक लॉन्च के साथ इस बारे में जानकारी उपलब्ध कराएगी। 
 
क्‍या हैं स्‍पेसि‍फि‍केशन 
 
माइक्रोमैक्स बोल्ट क्यू 3001 में एक 4 इंच की स्‍क्रीन दी गई है। इसके अलावा फोन में क्वाड-कोर SC7731 चिपसेट दिया गया है। फोन में रैम 4 जीबी है और 32 जीबी इनबिल्ट स्टोरेज है, जिसे माइक्रोएसडी कार्ड के जरिए 32 जीबी तक बढ़ाया जा सकता है। कैमरे की बात करें तो माइक्रोमैक्स के इस स्मार्टफोन में एक 5 मेगापिक्सल रियर कैमरा है। इसके साथ ही एलईडी फ्लैश भी दी गई है। सेल्फी और वीडियो चैट के लिए फोन में 2 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा दिया गया है। वहीं, यह फोन डुअल सिम को सपोर्ट करता है।
 
Bolt Q3001 को पावर देने के लिए 1400 एमएएएच बैटरी है। इस पर कंपनी का दावा है कि‍ यह 200 घंटे तक का स्टैंडबाय टाइम और 6 घंटे तक का टॉक टाइम दे सकती है। कनेक्टिविटी की बात करें तो, स्मार्टफोन में वाई-फाई, ब्लूटूथ, जीपीएस और 4जी जैसे फ़ीचर हैं। सॉफ्टवेयर की बात करें तो फोन एंड्रॉयड मार्शमैलो पर चलता है। 
 
पहले से इंस्‍टॉल मि‍लेंगे ये ऐप 
 
स्मार्टफोन में पहले से Askme, Chaatz, Clean master, Dr. Safety, Hotstar, Housing, News Hunt, Paytm, Quickr और स्नैपडील जैसे ऐप पहले से इंस्टॉल आते हैं। 

 

prev
next
मनी भास्कर पर पढ़िए बिज़नेस से जुड़ी ताज़ा खबरें Business News in Hindi और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट