Home » Industry » IT-Telecomjio make april fool

कोई नहीं समझ पाया अंबानी का खेल, Jio ने बनाया करोड़ों यूजर्स को अप्रैल फूल

आज अप्रैल फूल डे है। ऐसे में आज कि‍सी की भी बात को शक की नजर से देखा जाता है।

1 of
नई दि‍ल्‍ली. मुकेश अंबानी ने नए फाइनेंशियल ईयर की शुरूआत अलग अंदाज में की है। इसके लिए उन्होंने एक अप्रैल का सहारा लिया। क्‍योंकि‍ इस दिन लोग  एक-दूसरे को प्रैंक कर रहे होते हैं। इसी खास दि‍न को ध्यान में रखते हुए रिलायंस जियो ने स्मार्टफोन बैटरी लाइफ के मुद्दे को उठाया था। जिसमें कंपनी ने दावा किया था, कि वह एक ऐसा सिम कार्ड ला रही है, जिसे फोन में लगाकर स्मार्टफोन को बिना चार्जर या पावर बैंक के चार्ज किया जा सकता है। अब कंपनी ने इसे प्रैंक बताया है और कहा कि अप्रैल फूल को देखते हुए उसने यह वीडियो ट्वीट किया था।

 
 
ये था टीजर
 
कंपनी ने एक विडियो रिलीज किया था जो कि जियो जूस के फीचर्स को हाइलाइट करता है। इसके कहा गया था कि‍ अब चार्जर और पावर बैंक का जमाना गया अब बि‍ना बि‍जली और पावरबैंक के ही फोन चार्ज हो जाएगा।  जि‍यो के इस टीजर को देखने के बाद ऐसा लग रहा था कि यह एक बैटरी सेविंग ऐप होगा। कंपनी ने इस बारे में कोई और खुलासा न करते हुए टीजर के बाद कमिंग सून लिखा छोड़ दि‍या था। इसके अलावा लि‍खा था कि‍ इसे जल्‍द लॉन्‍च कि‍या जाएगा।  
 
आगे पढ़ें : अप्रैल फूल बनाने वाली भारत की पहली कंपनी 
जि‍यो भारत में अप्रैल फूल बनाने वाली पहली कंपनी है 
 
लेकि‍न अब जि‍यो जूस के नाम से अप्रैल फूल बनाकर जि‍यो भारत की पहली अप्रैल फूल बनाने वाली कंपनी बन गई है। भारत में ये भले पहली बार हुआ है लेकिन विदेश में टेक कंपनियां खास तौर से ऐसी प्रैंक करती रहती हैं।
 
 
इसके सहारे कंपनि‍यां ये मैसेज देना चाहती हैं कि‍ टेक कंपनि‍यां बोरि‍ंग नहीं होतींं। कंपनि‍यों में काम करने वाले लोगों को सेंस ऑफ ह्यूमर कमाल का होता है। । 
 
ये हैं दुनि‍या की सबसे बड़ी कंपनि‍यां जि‍न्‍होंने बनाया अप्रैल फूल 
 
a. गूगल 
b. उबर 
c. स्‍नैपचैट 
d. वर्जि‍न एटलांटि‍क 
e. बीबीसी – पैनग्वि‍ंंस फ्लाइंग  
f. टी-मोबाइल  
g. टेस्‍ला 
आगे पढ़ें : लॉन्‍च डेट पर नहीं दि‍या ध्‍यान 
लॉन्‍च डेट पर क्‍यों नहीं दि‍या ध्‍यान 
 
जि‍यो की ओर से जारी कि‍ए गए टीजर में दि‍खाया कि‍ इसकी लॉन्चिंग की तारीख 1 अप्रैल 2018 रखी गई है। लेकिन इस डेट पर कि‍सी ने भी ध्‍यान नहीं दि‍या क्‍योंकि‍ जि‍यो ने मुद्दा ही इतना गंभीर उठाया जि‍ससे लगभग हर स्‍मार्टफोन यूजर परेशान रहता है। 
prev
next
मनी भास्कर पर पढ़िए बिज़नेस से जुड़ी ताज़ा खबरें Business News in Hindi और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट