Home » Industry » IT-TelecomJio Airtel Voda compete for cheapest plan Know whose plan is best

Jio-Airtel-Voda में किसका है सबसे सस्ता प्लान, जानिए

भारतीय मार्केट में जियो के आने से जाे रेस टेलीकॉम कंपनियों के बीच शुरू हुई थी वह अब भी जारी है।

Jio Airtel Voda compete for cheapest plan Know whose plan is best
नई दिल्ली. भारत में JIO के आने से जाे रेस टेलीकॉम कंपनियों के बीच शुरू हुई थी वह अब भी जारी है। यही कारण है कि ये कंपनियां हर हफ्ते कोई नया प्लान लेकर आती हैं। देश की बड़ी टेलीकॉम कंपनियों में शामिल एयरटेल और रिलायंस जियो ने अपने ग्राहकों के लिए 149 रुपए का प्लान पेश किया हुआ है। ऐसे में अब इन्हें टक्कर देने के लिए वोडाफोन ने भी 159 रुपए का नया प्लान बाजार में उतार दिया है। ऐसे में हम आपको बता रहे हैं कौन सी कंपनी अपने प्लान में क्या-क्या दे रही है और आपके लिए कौन सा प्लान है बेस्ट। 

 
क्या है वोडाफोन का प्लान 
कीमत : 159 रुपए 
 
वोडाफोन के नए प्लान के तहत आपको 28 दिनों की वैलिडिटी मिलेगी। इस प्लान में ग्राहक को रोज 1जीबी डाटा दिया जाएगा जो 4जी और 3जी होगा। इसके अलावा कंपनी की ओर से इस प्लान में अनलि​मिटेड नेशनल वॉयस कॉल मिलेंगी जो रोमिंग के दौरान भी फ्री रहेंगी। ये वॉयस कॉल प्रतिदिन अधिकतम 250 मिनट और हर हफ्ते अधिकतम 1000 मिनट की लिमिट के साथ आएंगी। इसके साथ ही 28 दिनों तक हर दिन 100 SMS भी फ्री हैं। 
 
क्या है एयरटेल का प्लान 
कीमत : 149 रुपए 
 
एयरटेल की ओर से दिया गया प्लान भी 28 दिन के लिए है। इसमें भी रोज 1 जीबी डाटा मिलता है, जो 3जी और 4जी होता है। इसके अलावा इस प्लान में भी 28 दिनों तक हर दिन 100 SMS मिलेंगे। वॉयस कॉल की बात करें तों एयरटेल अपने ग्राहकों को लोकल, एसटीडी और रोमिंग कॉल 28 दिन के लिए पूरी तरह से फ्री देती है। इसमें किसी तरह की कोई लिमिट नहीं है। 
 
 
सबसे ज्यादा डाटा देती है JIO
कीमत : 149 रुपए 
रिलायंस जियो का 149 रुपए का प्लान भी 28 दिनों के लिए वैध है। डाटा की बात करें तो जियो अपने यूजर्स को रोज 1.5 जीबी इंटरनेट डाटा दे रही है। इस प्लान में मिलने वाला ​डाटा वोडाफोन और एयरटेल के डाटा से अधिक है। इसके अलावा दूसरी बात यह है कि जियो के डाटा का​ यूज़ सिर्फ 4जी नेटवर्क पर ही किया जा सकता है। वहीं, जियो भी रोज 100 एसएमएस और बिना किसी लिमिट के अनलिमिटेड वॉयस कॉलिंग की सुविधा दे रही है। 
prev
next
मनी भास्कर पर पढ़िए बिज़नेस से जुड़ी ताज़ा खबरें Business News in Hindi और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट