Home » Industry » IT-TelecomiPhone 7s need component repair, Apple will fix free

आपके आईफोन में आ रही है ये दि‍क्‍कत, तो फ्री में ठीक करेगी कंपनी

एप्पल के फ्लैगशिप स्मार्टफोन आईफोन-7S में एक बग पाया गया है।

iPhone 7s need component repair, Apple will fix free
 
नई दि‍ल्‍ली. एप्पल के फ्लैगशिप स्मार्टफोन आईफोन-7S में एक बग पाया गया है। इस बग की वजह से फुल नेटवर्क होने के बावजूद भी यूज़र्स को स्टेटस बार में ‘No Service’ शो हो रहा है। इस परेशानी का समाधान निकालने के लिए कंपनी ने कहा है कि अगर आपके फोन में भी नो सर्विस की समस्या आ रही है तो वह फोन का फ्री में रिपेयर करेगी। 
 
कि‍न फोन में आई दि‍क्‍कत 
 
जिन आईफोन में ये दिक्कत आ रही है उनकी मैन्युफैक्चरिंग सितंबर 2016 से फरवरी 2018 के बीच हुई है। इसमें आईफोन के मॉडल A1660, A1780, A1660 और A1779 मौजूद हैं। हालांकि‍ कहा जा रहा है कि‍ इस लिस्ट में भारतीय यूज़र्स नहीं है। 
 
वारंटी खत्म होने के बाद भी बदली बैटरी 
 
इससे पहले एप्पल ने भारत में बैटरी रिप्लेसमेंट प्रोग्राम शुरू किया था। इस रिप्लेसमेंट प्रोग्राम के ज़रिए 6500 रुपए कीमत की बैटरी आप 2000 रुपये में रिप्लेस करा पाएंगे। ऐप्पल की ये स्कीम उन फोन्स के लिए थी जिनकी वारंटी खत्म हो चुकी है। इसमें iPhone 6, 6 प्लस, 6S, 6S प्लस, iPhone SE शामिल भी थे। 
 
दरअसल कुछ महीनों पहले एप्पल ने इन आई फोन्स की बैटरी लाइफ बढ़ाने के लिए प्रोसेसर को स्लो किया था। इसके बाद ऐप्पल की काफी आलोचना हुई थी। यहां तक फोन स्‍लो करने को लेकर कंपनी पर केस तक कर दि‍ए गए थे। इसके बाद एप्पल ने बयान जारी कर माफी भी मांगी थी। 
 
prev
next
मनी भास्कर पर पढ़िए बिज़नेस से जुड़ी ताज़ा खबरें Business News in Hindi और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट