Advertisement
Home » Industry » IT-TelecomIdea सेल्यूलर को मि‍ली 100 फीसदी एफडीआई की मंजूूरी, इस महीने हो सकता है Vodafone से मर्जर

Idea सेल्यूलर में मि‍ली 100 फीसदी एफडीआई की मंजूूरी, इसी महीने हो सकता है मर्जर

आइडिया सेल्युलर को प्रत्यक्ष विदेशी निवेश सीमा को 100% तक बढ़ाने के लिए दूरसंचार विभाग की मंजूरी मि‍ल गई है।

Idea सेल्यूलर को मि‍ली 100 फीसदी एफडीआई की मंजूूरी, इस महीने हो सकता है Vodafone से मर्जर
 
नई दि‍ल्‍ली. आइडिया सेल्युलर लिमिटेड ने कंपनी में  प्रत्यक्ष विदेशी निवेश सीमा को 67.5% से 100% तक बढ़ाने के लिए दूरसंचार विभाग की मंजूरी ले ली है। कंपनी की ओर से कहा गया है कि‍ प्रत्यक्ष विदेशी निवेश में वृद्धि की प‍रमीशन हमारी सहायक कंपनियों आदित्य बिड़ला टेलीकॉम लिमिटेड और आइडिया सेलुलर इंफ्रास्ट्रक्चर सर्विसेज लिमिटेड में इनडायरेक्‍ट इनवेस्‍टमेंट के लि‍ए भी प्रासंगिक है।
 
 
मर्जर के लिए महत्‍वपूर्ण है मंजूरी
कंपनी की ओर से जारी की गई एक प्रेस रि‍लीज में कहा गया है कि‍ एफडीआई की यह मंजूरी वोडाफोन इंडिया के साथ मर्जर की प्रक्रिया में एक महत्‍वपूर्ण नि‍भाएगी। बता दें कि‍, वर्तमान में एफआईआई के तहत दूरसंचार कंपनियों में 49% तक ही निवेश की इजाजत है। वहीं, इससे अधि‍क निवेश के लिए कंपनियों को सरकारी मंजूरी की आवश्यकता होती है।  
 
 
ज्‍यादातर मर्जर की मंजूरी मिल चुकी हैं
बता दें कि‍, वोडाफोन इंडि‍या लि‍मि‍टेड और आइडि‍या सेलुलर मर्जर के लि‍ए सेबी, नेशनल स्‍टॉक एक्‍सचेंज बीएसई  लि‍मि‍टेड, भारतीय प्रति‍स्‍पर्धा आयोग (सीसीआई) के अलावा मुंबई और अहमदाबाद की नेशनल कंपनी लॉ ट्रि‍ब्‍यूनल से भी मंजूरी ले चुके हैं। ऐसी उम्‍मीद है कि‍ इस महीने के अंत तक मर्जर की प्रक्रि‍या पूूूूरी हो जाएगी।
 

 

prev
next
मनी भास्कर पर पढ़िए बिज़नेस से जुड़ी ताज़ा खबरें Business News in Hindi और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट
Advertisement
Don't Miss