बिज़नेस न्यूज़ » Industry » IT-TelecomGoogle ने पेमेंट ऐप तेज का नाम बदलकर किया Google Pay, ले सकेंगे लोन भी

Google ने पेमेंट ऐप तेज का नाम बदलकर किया Google Pay, ले सकेंगे लोन भी

लोन की सुविधा के लिए गूगल देश के प्रमुख बैंकों के साथ साझेदारी करेगा।

Google payment app for India Tez becomes Google Pay now provides loan too
नई दिल्ली. गूगल ने मंगलवार को अपने पेमेंट ऐप Google Tez का नाम बदलकर Google Pay कर दिया है। इसके अलावा कंपनी ने और भी कुछ सुविधाएं इसमें देने का ऐलान किया है। इसके लिए मंगलवार को कंपनी ने दिल्ली में एक इवेंट आयोजित किया। यहां गूगल की ओर से कहा गया कि अब इस ऐप के माध्यम से लोन की भी सुविधा भी मुहैया कराई जाएगी। इसके लिए गूगल देश के प्रमुख बैंकों के साथ साझेदारी करेगा।  

 
 
नाम बदला फीचर्स में नहीं किया कोई बदलाव 
इस दौरान नेक्सट बिलियन यूजर के वाइस प्रेसिडेंट सीजर सेनगुप्ता ने कहा कि ऐप का सिर्फ नाम बदला है इसके फीचर्स में कोई बदलाव नहीं किया गया है। इस वजह से जब नाम बदलकर गूगल पे होगा, तब भी तेज यूजर्स को वही होम स्क्रीन, बिल पेमेंट लिंक और कॉन्टैक्ट्स आदि मिल सकेंगे। 
 
 
लोन भी मिलेगा 
ऐप का नाम बदलने के साथ ही कुछ नए फीचर्स भी कंपनी ने इसमें जोड़े हैं। जो कि बहुत काम के हैं। इनमें एक सबसे खाय बात यह है कि गूगल पे के माध्यम से यूजर्स अब देश के बड़े बैंकों से लोन के लिए भी अप्लाई कर सकते हैं। इसके लिए गूगल ने फेडरल बैंक, एचडीएफसी बैंक, आईसीआईसीआई बैंक और कोटक महिंद्रा समेत अन्य बैंकों के साथ साझेदारी करेगा।  
 
 
2 करोड़ से ज्यादा लोग कर रहे हैं इस्तेमाल 
सेनगुप्ता ने कहा कि पिछले साल जब ऐप लॉन्च किया गया था तो करीेब 5.5 करोड़ लोगों ने ऐप डाउनलोड किया था। वहीं, करीब 2.2 करोड़ लोग हर महीने इस ऐप का इस्तेमाल कर रहे हैं। 
 
 
चैट फीचर भी जोड़ा था  
कंपनी ने दावा किया है कि Google Tez के लॉन्च होने के बाद हर महीने BHIM यूपीआई ट्रांजेक्शन 14 गुना तक बढ़ा है। इस साल मार्च में Google ने गूगल तेज ऐप में चैट फीचर को जोड़ा था। इस फीचर की मदद से यूजर अपने फोन बुक में मौजूद किसी भी व्यक्ति से बात कर सकते हैं। 
prev
next
मनी भास्कर पर पढ़िए बिज़नेस से जुड़ी ताज़ा खबरें Business News in Hindi और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट