Home » Industry » IT-TelecomFirst time Indian can become CEO of Whatsapp

पहली बार भारतीय बन सकता है Whatsapp का सीईओ, नाम है नीरज अरोड़ा

एक जमाने में वॉट्सऐप में काम करने वाले टॉप बि‍जनेस एक्‍जि‍क्‍यूटि‍व नीरज अरोड़ा को यह जि‍म्‍मेदारी दी जा सकती है।

1 of
 
नई दि‍ल्‍ली. WhatsApp के सीईओ और को-फाउंडर जान कौम ने डाटा लीक वि‍वाद के चलते अपने पद से इस्तीफा दे दि‍या है। इसे फेसबुक के लि‍ए बड़ा झटका माना जा रहा है। क्‍योंकि‍ हाल ही में फेसबुक और वॉट्सऐप ने अपनी प्राइवेसी पॉलिसी बदली है। जि‍सके बाद जान लगातार डाटा लीक मामले में अपनी आवाज उठा रहे थे। इतना ही नहीं जान ने फेसबुक के बोर्ड मेंबर के पद से भी इस्‍तीफा देने की बात भी कही है। इसी बीच एक खबर यह है कि‍ पहली बार कोई भारतीय वॉट्सऐप का सीईओ बन सकता है। टेक क्रंच वेबसाइट के मुताबि‍क एक जमाने में वॉट्सऐप में काम करने वाले टॉप बि‍जनेस एक्‍जि‍क्‍यूटि‍व नीरज अरोड़ा को यह जि‍म्‍मेदारी दी जा सकती है। 

आगे पढ़ें : कौन हैं नीरज अरोड़ा 
कौन हैं नीरज अरोड़ा 
 
नीरज अरोड़ा, वाइस प्रेसीडेंट, बिजनेस डेवलपमेंट फॉर मैसेजिंग सर्विस
उम्र : 35 साल
शिक्षा : 2006 में हैदराबाद के इंडियन स्कूल ऑफ बिजनेस से मास्टर्स डिग्री, आईआईटी दिल्ली से मैकेनिकल इंजीनयरिंग
परिवार : रुचि बंसल (पत्नी), सीए
 
नीरज अरोड़ा दिल्ली आईआईटी के स्टूडेंट रह चुके हैं। यहां से उन्होंने मैकेनिकल इंजीनियरिंग की। इसके बाद उन्‍होंने कई कंपनि‍यों में काम कि‍या। इनमें  टाइम्‍स इंटरनेट (जून 2006 से नवंबर 2007) गूगल (दि‍संबर 2007 से नवंबर 2011) और पेटीएम (जून 2015 से फरवरी 2018) भी शामि‍ल हैं। लेकिन उनकी कामयाबी यही नहीं रुकी। 2011 में वाट्सएेप से जुड़ने के बाद नीरज ने कभी पीछे मुड़कर नहीं देखा। 
आगे पढ़ें : कब जुड़े वॉट्सऐप से  
वॉट्सऐप में थी सि‍र्फ 10 लोग 
 
नीरज 2011 में वॉट्सएप से तब जुड़े जब कंपनी में सिर्फ 10 एम्प्लाइज थे। यहां उनकी जिम्मेदारी बिजनेस डेवलपमेंट की थी। फेसबुक से डील होने के बाद उनका कहना है कि फेसबुक ने वादा किया है कि वह वॉट्सएप के कार्य में कोई बदलाव नहीं करेगा, अरोड़ा अपनी अहम भूमिका निभाते रहेंगे।
वहीं, जब नीरज वॉट्सऐप से जुड़े तो 450 मि‍लि‍यन (45 करोड़) यूजर थे। जबकि‍ आज करीब डेढ़ अरब यूजर हैं। इसके अलावा 30 लाख के करीब लोग वॉट्सऐप बि‍जनेस ऐप का येज करते हैं। 
आगे पढ़ें : की थी लव मैरि‍ज 
prev
next
मनी भास्कर पर पढ़िए बिज़नेस से जुड़ी ताज़ा खबरें Business News in Hindi और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट