विज्ञापन
Home » Industry » IT-TelecomDhanbad scores over Delhi and Mumbai in 4G network availability

4G उपलब्धता के मामले में दिल्ली, मुंबई, चेन्नई, कोलकाता से कहीं आगे है देश का यह छोटा शहर, यहां 4G network है सबसे अधिक

रिसर्च में 50 शहरों को शामिल किया गया

Dhanbad scores over Delhi and Mumbai in 4G network availability

Dhanbad scores over Delhi and Mumbai in 4G network availability : 4जी उपलब्धता के मामले में झारखंड के धनबाद शहर ने भारत के 50 शहरों में टॉप किया है। यह ओपसिग्नल नामक कंपनी ने सूची जारी की है। इसके बाद झारखंड की राजधानी रांची 95 फीसदी स्कोर के साथ दूसरे नंबर पर है। वहीं, 94.9 फीसदी के साथ श्रीनगर इस सूची में तीसरे स्थान पर है। सबसे चौकाने वाली बात यह है कि इस लिस्ट में भारत के 10 प्रमुख शहरों में दिल्ली, मुंबई, बेंगलुरु, कोलकाता का नाम शामिल नहीं है ।

 नई दिल्ली। 4जी उपलब्धता के मामले में झारखंड के धनबाद शहर ने भारत के 50 शहरों में टॉप किया है। यह ओपसिग्नल नामक कंपनी ने सूची जारी की है। इसके बाद झारखंड की राजधानी रांची 95 फीसदी स्कोर के साथ दूसरे नंबर पर है। वहीं, 94.9 फीसदी के साथ श्रीनगर इस सूची में तीसरे स्थान पर है। सबसे चौकाने वाली बात यह है कि इस लिस्ट में भारत के 10 प्रमुख शहरों में दिल्ली, मुंबई, बेंगलुरु, कोलकाता का नाम शामिल नहीं है ।

 रिसर्च में 50 शहरों को शामिल किया गया

रिसर्च के मुताबिक धनबाद 4जी उपलब्धता के चार्ट में पहले स्थान पर है। रिसर्च में 50 शहरों को शामिल किया गया।  धनबाद में 4जी कवरेज 95.3 फीसद है। भारत में किसी भी शहर में 4 जी की उपलब्धता इतनी नहीं है। सूची में दूसरे नंबर पर स्थान बनाने वाली झारखंड की राजधानी रांची में 4 जी कनेक्टिविटी 95 फीसद है। जानकारी हो कि ब्रिटेन की वायरलेस कवरेज मैपिंक कंपनी ओपन सिग्नल ने एक रिपोर्ट पब्लिश की है। इसमें भारत के 50 जगहों पर 4जी उपलब्धता के बारे में बताया गया है।

 

prev
next
मनी भास्कर पर पढ़िए बिज़नेस से जुड़ी ताज़ा खबरें Business News in Hindi और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट
विज्ञापन
विज्ञापन