Home » Industry » IT-Telecomडीबीएस बैंक ने सैमसंग पे संग की पार्टनरशि‍प, DBS Bank partners with Samsung for Samsung Pay

डीबीएस बैंक ने सैमसंग पे संग की पार्टनरशि‍प, आसान होगा डि‍जि‍टल पेमेंट करना

डीबीएस बैंक इंडिया (डीबीएस) ने आज सैमसंग इलेक्ट्रॉनिक्स के साथ अपनी साझेदारी की घोषणा की है।

डीबीएस बैंक ने सैमसंग पे संग की पार्टनरशि‍प, DBS Bank partners with Samsung for Samsung Pay
 
 
नई दि‍ल्‍ली.  डीबीएस बैंक इंडिया (डीबीएस) ने आज सैमसंग इलेक्ट्रॉनिक्स के साथ अपनी साझेदारी की घोषणा की है। यह पार्टनरशि‍प सैमसंग के ई पेमेंट फीचर सैमसंग-पे के साथ की गई है। इसके तहत डीबीएस बैंक के डेबिट कार्ड धारक जो सैसमंग स्‍मार्टफोन यूज करते हैं उनकेे लि‍‍‍ए ई-पेमेंट सि‍स्‍टम को आसान बनाया गया है। डीबीएस ग्राहक इस सुविधा का उपयोग सैमसंग मोबाइल फोन पर अपने डेबिट कार्ड को स्कैन करके कर सकते हैं। 
 
भारत में मौजूद ज्‍यादातर पॉइंट ऑफ सेल (PoS) मैगनेटि‍क सि‍क्‍योर ट्रांसमि‍शन (MST) पर चलते हैं। वहीं, जहां नि‍यर फील्‍ड कम्‍यूनि‍केशन (NFC) पर पॉइंट ऑफ सेल सि‍स्‍टम चल रहा है। वहां भी डीबीएस बैंक के यूजर सैमसंग पे के जरि‍ए पेमेंट कर सकेंगे। 
 
डीबीएस बैंक के कंस्‍यूमर बैंकि‍ंग ग्रुप के हेड शांतनु सेन गुप्‍ता ने इस साझेदारी की घोषणा करते हुए कहा कि‍ एक बैंक के रूप में हम अपने ग्राहकों के लि‍ए एक सहज और ऐसे तकनीकी समाधान करना चाहते हैं जि‍ससे उन्‍हें कि‍सी तरह की परेशानी का सामना न करना पड़ा। यही कारण है कि‍ हम अपने मौजूदा भुगतान वि‍कल्‍पों को सैमसंग के साथ एक मंच पर ला रहे हैं। 
 
सैमसंग इंडि‍या के डायरेक्‍टर संजय राजदान ने कहा कि‍ इंडि‍या में लाखों ग्राहक सैमसंग पे फीचर यूज कर रहे हैं। यह बहुत आसान और सि‍क्‍योर भी है। इसकी सबसे बड़ी खासियत यह है कि यह लगभग हर जगह स्वीकार कर लिया जाता है। ऐसे में डीबीएस बैंक के साथ हमारी साझेदारी उपयोगकर्ताओं को सहज तरीके से डिजिटल भुगतान करने में सक्षम बनाएगी। 
prev
next
मनी भास्कर पर पढ़िए बिज़नेस से जुड़ी ताज़ा खबरें Business News in Hindi और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट