बिज़नेस न्यूज़ » Industry » IT-Telecomमि‍ड सेगमेंट में और कड़ा होगा मुकाबला, MI 7 में होगी वायरलेस चार्जि‍ंग

मि‍ड सेगमेंट में और कड़ा होगा मुकाबला, MI 7 में होगी वायरलेस चार्जि‍ंग

शाओमी ने इस खबर से पुष्टि की हैै कि‍ MI 7 डिवाइस में वायरलेस चार्जिंग दी जाएगी।

competition will be more tight in mid-segment, MI 7 will be wireless charging
नई दि‍ल्‍ली. शाओमी भारत में तेजी से अपना बि‍जनेस बढ़ा रही है। 2017 में कंपनी का मार्केट शेयर सैमसंग के बराबर हो गया था। जबकि‍ अभी तक कंपनी का फोकस सि‍र्फ सस्‍ते स्‍मार्टफोन पर था। वहीं, अब कंपनी ने मि‍ड सेगमेंट में अपने हाथ आजमाना शुरू कर दि‍या है। यही कारण है कि‍ जहां 2017 में कंपनी ने MI mix 2 लॉन्‍च कि‍या था। वहीं, 2018 की शुरुआत में ही कंपनी के फ्लैगशि‍प फोन MI 7 को लेकर चर्चा होने लगी है। ऐसेे में उम्‍मीद की जा रही है मि‍ड सेगमेंट में मुकाबला अब और कड़ा हो जाएगा। 
 
शाओमी 2018 के लिए अपने फ्लैगशिप स्मार्टफोन MI 7 पर काम कर रही है। फोन के बारे में पहले भी जानकारियां लीक हो चुकी हैं। लेकि‍न अब एंड्रॉयड हेडलाइंस की ओर से सार्वजनिक की गई खबर से पुष्टि हुुुई हैै कि‍ शाओमी की MI 7 डिवाइस में वायरलेस चार्जिंग दी जाएगी। ऐसे में माना जा रहा है कि‍ कंपनी ने प्रीमि‍यम स्‍मार्टफोन की रेंज में भी हाथ आजमाते हुए एप्‍पल को टक्‍कर देने की तैयारी शुरू कर दी है। क्‍योंकि‍ 2017 में लॉन्‍च हुए iPhone X में एप्‍पल ने वायरलेस चार्जिंग का फीचर दि‍या था। इसके बावजूद कंपनी ने अपने फोन की कीमत कम ही रखी है। 
 
एंड्रॉयड हेडलाइंस की ख़बर के मुताबिक, कंपनी ने अपने आधिकारिक वीचैट चैनल के जरिए ऐलान किया कि आने वाले MI 7 फ्लैगशिप स्मार्टफोन में वायरलेस चार्जिंग दी जाएगी। इसका मतलब है कि आने वाले स्मार्टफोन में क्यूआई वायरलेस चार्जिंग स्टैंडर्ड सपोर्ट होगा। उम्मीद की जा रही है कि कंपनी फरवरी में बार्सिलोना में होने वाले मोबाइल वर्ल्ड कॉन्ग्रेस शो में नया डिवाइस लॉन्च कर सकती है। 
 
हाल ही में आई एक रि‍पोर्ट में दावा कि‍या गया था कि‍ शाओमी के इस नए फ्लैगशिप स्मार्टफोन MI 7 में फिंगरप्रिंट सेंसर नहीं होगा। कंपनी ने ऐसा इसलि‍ए कि‍या है क्‍योंकि‍ फोन में फेस रिकग्निशन का फीचर दि‍या जा रहा है। खबर यह भी है कि‍ फोन में 3D फेस सेंसिंग तकनीक का इस्तेमाल किए जाने की उम्मीद है। वहीं, फोन के फीचर लीक होने पर आई एक अन्‍य रि‍पोर्ट में कहा गया है कि‍ Xiaomi MI 7 में ऑन स्क्रीन फिंगरप्रिंट सेंसर होगा। इसके अलावा फोन में कई एआई फ़ीचर भी इस फोन में दिए जा सकते हैं। 
 
शाओमी ने पहले ही कर दि‍या था खुलासा 
 
MI 7 के बारे में शाओमी ने पहले ही खुलासा कर दिया है कि इस फोन में क्वालकॉम का नया और सबसे लेटेस्‍ट फ्लैगशिप प्रोसेसर, स्नैपड्रैगन 845 दिया जाएगा। इसमें 6.01 इंच का फुल-स्क्रीन डिस्प्ले होगा। वहीं, 18:9 आस्पेक्ट रेशियो वाले इस Xiaomi Mi 7 को दो वेरिएंट में लॉन्‍च होंगे। एक 6 जीबी रैम से लैस होगा और दूसरे में 8 जीबी रैम होगा। इस हैंडसेट में भी Xiaomi Mi 6 की तरह डुअल कैमरा सेटअप दिया जाएगा। वहीं, जहां तक कीमत का सवाल है तो दावा है कि शाओमी MI 7 के 6 जीबी रैम वेरिएंट की कीमत 2,999 चीनी युआन यानी करीब 29,259 रुपए होगी। 
prev
next
मनी भास्कर पर पढ़िए बिज़नेस से जुड़ी ताज़ा खबरें Business News in Hindi और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट
Don't Miss