बिज़नेस न्यूज़ » Industry » IT-TelecomApple 12 सितंबर को लॉन्च करेगा नए फोन, स्मार्टवॉच और iPad के नए मॉडल भी हो सकते हैं लॉन्च

Apple 12 सितंबर को लॉन्च करेगा नए फोन, स्मार्टवॉच और iPad के नए मॉडल भी हो सकते हैं लॉन्च

Apple 12 सितंबर को iphone के नए माॅडल लॉन्च करेगी। इसके लिए कंपनी ने ऑफिशियल जानकारी देते हुए इन्विटेशन भेज दिए हैं।

Apple set to launch new phones September 12 smartwatch and new iPad models may also launc
नई दिल्ली. Apple 12 सितंबर को iphone के नए माॅडल लॉन्च करेगी। इसके लिए कंपनी ने ऑफिशियल जानकारी देते हुए इन्विटेशन भेज दिए हैं। इसके अलावा कंपनी की ओर से कहा गया है कि लॉन्च के साथ ही प्री-अॉर्डर भी शुरू हो जाएंगे। जानकारी के मुताबिक, यह मेगा इवेंट केलिफोर्निया के कूपरटिनो स्थित स्टीव जॉब्स थिएटर में आयाेजित होगा। स्मार्टफोन के अलावा इस इवेंट में कंपनी फोर्थ जेनरेशन स्मार्टवॉच और आईपैड प्रो के नए मॉडल भी लॉन्च कर सकती है।  

 
वहीं, एप्पल ने इन्विटेशन में इस बात का खुलासा नहीं किया है कि कितने फोन लॉन्च किए जाएंगे। लेकिन अनुमान है कि कंपनी इस साल तीन iPhone वैरिएंट्स को लॉन्च करेगी। इसमें एक आईफोन एक्स का अपग्रेड वर्जन होगा जिसमें 5.8 इंच का ओलेड डिस्प्ले, दूसरा मॉडल iPhone X Plus हो सकता है, जिसमें 6.5 इंच का ओलेडे पैनल होगा। वहीं, तीसरा मॉडल किफायती हैंडसेट होगा इसमें आपको 6.1 इंच की एलसीडी स्क्रीन मिल सकती है। 
 
21 सितंबर से शुरू हो सकती है सेल 
 
एक रिपोर्ट में कहा गया है कि एप्पल इन iPhones की सेल की शुरुआत 21 सितंबर से करेगा। इसके अलावा उम्मीद है कि उम्मीद है कि तीनों ही  Apple iPhone 2018 मॉडल फेस आईडी और जेस्चर आधारित नेविगेशन के साथ आएंगे। तीन में से कम से कम एक मॉडल में डुअल-सिम कनेक्टिविटी मिलने की भी संभावना है। सॉफ्टवेयर की बात करें तो नए आईफोन में यूजर मेल और कलेंडर की तरह कटेंट को साइड-बॉय-साइड देख सकेंगे।
 
क्या हो सकती है कीमत
 
रिपोर्ट में आगे बताया गया है कि iPhone X 2018 की कीमत की शुरुआत $899 (तकरीबन 62,949 रुपए) से हो सकती है। इसके अलावा कंपनी iPhone X Plus की कीमत कंपनी $999 (तकरीबन 70,064 रुपए) रख सकती है। 
prev
next
मनी भास्कर पर पढ़िए बिज़नेस से जुड़ी ताज़ा खबरें Business News in Hindi और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट