Home » Industry » IT-TelecomApple said to plan its own high-end headphones

एप्‍पल लाएगी हाई एंड हेडफोन, साल के अंत तक हो सकता है लॉन्‍च

एप्पल अब हाई एंड ओवर-ईयर हेडफोन्‍स के खुद के ब्रांड पर काम कर रही है।

Apple said to plan its own high-end headphones
नई दि‍ल्‍ली. एप्पल अपने वायरलेस एयरपॉड्स को अपडेट करने की प्‍लानि‍ंग कर रही है। अब कंपनी हाई एंड ओवर-ईयर हेडफोन्‍स के खुद के ब्रांड पर काम कर रही है। कंपनी की कोशि‍श है कि‍ इस साल के अंत तक इन्‍हें लाॅन्‍च कर दि‍या जाए। हालांकि‍ अगर इस दौरान कई चुनौती भी हैं, जि‍सके चलते इनका लॉन्‍च टल भी सकता है। क्‍योंकि‍ कंपनी को होमपॉड बनाने के दौरान भी कुछ समस्‍याओं का सामना करना पड़ा था।  
 
रीडि‍जाइन भी कि‍ए जा सकते हैं हेडसेट 
 
पिछले एक साल से एप्पल इस हेडसेट पर काम कर रही है। ऐसे में यह भी हो सकता है कि‍ एप्पल लॉन्च करने से पहले एक बार फिर हेडफ़ोन को डिज़ाइन करे। वहीं, इस बारे में एप्‍पल की ओर से कोई कमेंट नहीं कि‍या गया है।  
 
बता दें कि‍ यह नए हेडसेट इस साल की शुरुआत में लॉन्‍च कि‍ए गए होमपॉड स्‍पीकर के जैसे ही हो सकते हैं। यह हेडफोन वायरसेल कनेक्टिविटी से लैस होगा और वायरलेस की सुविधा के साथ इसकी एकास्टिक क्‍वॉलि‍टी एयर पॉड से भी अच्छी होगी। एप्‍पल के होमपॉड की कीमत 349 डॉलर है। 
 
ये हैं बड़े मार्केट के बड़े ब्रांड 
 
बीट्स, बोस, सेनाइजर, सोनी और स्कलकैंडी हेडफ़ोन आज की डेट में मार्केट में कब्‍जा जमाए हुए हैं। इन सभी की 2023 तक वार्षिक आय में 20 बिलियन डॉलर होने की उम्‍मीद है। रि‍सर्च और मार्केट में शोध करने वाली एनपीडी समूह ने पिछले साल कहा था कि इस साल यह बाजार दोगुना हो जाएगा। इस साल की बात करें तो एप्पल के वायरलेस हेड फोन्स बाजार में 27% हिस्साएयरपॉड और बीट्स हेडफ़ोन्स की बिक्री का है। 
prev
next
मनी भास्कर पर पढ़िए बिज़नेस से जुड़ी ताज़ा खबरें Business News in Hindi और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट