Home » Industry » IT-TelecomApple इस साल भी लॉन्‍च करेगा 3 फोन, Apple may introduce 3 new iPhones this year

Apple इस साल भी iPhone X plus समेत लॉन्‍च करेगा 3 फोन, कम होगी कीमत

एप्‍पल इस साल भी 3 नए फोन लॉन्‍च कर सकता है।

Apple इस साल भी लॉन्‍च करेगा 3 फोन, Apple may introduce 3 new iPhones this year
 
नई दि‍ल्‍ली. एप्‍पल इस साल भी 3 नए फोन लॉन्‍च कर सकता है। कहा यह भी जा रहा है कि‍ यह फोन बाकी सभी फोन से ज्‍यादा पॉपुलर होंगे। केजीआई के अनुसार एप्‍पल ने इस नए फोन की 100 मि‍लि‍यन डि‍वाइस बेचने का टारगेट रखा है। रि‍पोर्ट के मुताबि‍क यह नया फोन 6.1 इंच की स्‍क्रीन के साथ लॉन्‍च होगा।  
 
यह नया 6.1 इंच की एलसीडी स्‍क्रीन वाला फोन आईफोन एक्‍स की तरह ही फुल स्‍क्रीन डि‍स्‍प्‍ले वाला फोन होगा। लेकि‍न इसकी कीमत अाईफोन एक्‍स के मुकाबले कम रखी जाएगी। केजीआई के अनलि‍स्‍ट ने बताया कि‍ कंपनी इस फोन को आईफोन 8 और आईफोन 8 प्‍लस के प्राइस से रि‍प्‍लेस कर सकती है। 9to5Mac वेबसाइट के मुताबि‍क इस फोन की कीमत 699 डॉलर के करीब हो सकती है। 
 
रि‍पोर्ट के मुताबि‍क, कंपनी के तीन वैरि‍एंट इस साल लॉन्‍च होंगे। इनमें iPhone X style जो कि‍ इंटरनल इ्ंप्रूवमेंट के साथ लॉन्‍च होगा। वहीं, दूसरा फोन 'iPhone X Plus' हो सकता है जो कि‍ 6.5 इंच की OLED डि‍स्‍प्‍ले के साथ लॉन्‍च हो सकता है। वहीं, तीसरा फोन 6.1 इंच की स्‍क्रीन के साथ लॉन्‍च होने की उम्‍मीद है। 
 
केजीआई के अनलि‍स्‍ट कुुुुओ के अनुुुसार, एप्‍पल ने आईफोन एक्‍स की कुल 6.2 करोड़ डि‍वाइस सेल की है। वहीं, अब कंपनी इस फोन के प्रोडक्‍शन को बंद करने जा रही है। ऐसे में इस साल जून जुलाई में फोन का प्रोडक्‍शन बंद हो जाएगा। कुओ के अनुसार एप्‍पल तीनों ही फोन में फेस आईडी फीचर देगा। वहीं, आईफोन एक्‍स की तरह ही इन फोन में भी होम बटन नहीं होगा। बल्‍कि‍ गेस्‍चर नेवि‍गेशन को फेवर कि‍या जा रहा है। 
 
 
prev
next
मनी भास्कर पर पढ़िए बिज़नेस से जुड़ी ताज़ा खबरें Business News in Hindi और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट