बिज़नेस न्यूज़ » Industry » IT-Telecomदुनि‍या में सबसे ज्‍यादा बि‍कने वाला स्‍मार्टफोन है iPhone X, टॉप 3 में Xiaomi की एंट्री

दुनि‍या में सबसे ज्‍यादा बि‍कने वाला स्‍मार्टफोन है iPhone X, टॉप 3 में Xiaomi की एंट्री

2018 की पहली ति‍माही में iPhone X दुनि‍याभर में सबसे ज्‍यादा बि‍कने वाला स्‍मार्टफोन बन गया है।

1 of

 

नई दि‍ल्‍ली. 2018 की पहली ति‍माही में आईफोन एक्‍स दुनि‍याभर में सबसे ज्‍यादा बि‍कने वाला स्‍मार्टफोन बन गया है। यह बात रिसर्च फर्म काउंटरप्वाइंट ने अपनी एक रिसर्च रिपोर्ट में शेयर की है। इस रि‍पोर्ट में फर्म की ओर से दुनि‍याभर में सबसे ज्‍यादा बि‍कने वाले टॉप 10 स्‍मार्टफोन की लि‍स्‍ट जारी गई है। इस लि‍स्‍ट में खास बात यह है कि‍ नंबर 3 पर रेडमी 5ए को जगह मि‍ली है। ऐसे में शाओमी पहली बार टॉप 3 सेलिंग स्‍मार्टफोन की लि‍स्‍ट में जगह बनाने में कामयाब हो गई है। 
टॉप 10 स्‍मार्टफोन का मार्केट शेयर 
स्‍मार्टफोन  मार्केट शेयर 
आईफोन एक्‍स  3.5 % 
आईफोन 8 प्‍लस 2.3 %
रेडमी 5 ए 1.8 %
ओप्‍पो ए83 1.8 %
सैमसंग एस9 1.6 %
सैमसंग एस9 प्‍लस 1.6 % 
आईफोन 7  1.6 % 
आईफोन 8 1.4 %
सैमसंग जे 7 प्रो  1.4 %
आईफोन 6  1.2 % 

                 

टॉप 5 में हुई शाओमी की एंट्री 
 
इस लिस्ट में शाओमी के रेडमी 5ए को तीसरा स्थान मिला है। बेस्ट सेलिंग स्मार्टफोंस में तीसरा स्थान पाने के साथ ही शाओमी रेडमी 5ए सबसे ज्यादा बिकने वाला एंडरॉयड स्मार्टफोन भी बन गया है। 
 
ओप्‍पो और सैमसंग को भी मि‍ली जगह 
 
काउंटरप्वाइंट की इस लिस्ट में Oppo A83 चौथे नंबर पर है। इसके अलावा लि‍स्‍ट में सैमसंग के फ्लैगशिप डिवाइस गैलेक्सी एस9 ने पांचवां और गैलेक्सी एस9+ ने छठां स्थान मि‍ला है। बता दें कि‍ सैमसंग के दोनों फोन एस9 और एस9 प्‍लस 6 मार्च को लॉन्‍च हुए थे। ऐसे में ति‍माही के टॉप स्‍मार्टफोन की लि‍स्‍ट में आना बताता है कि‍ दोनों ही स्‍मार्टफोन लोगों को पसंद आ रहे हैं। 
 
प्रीमि‍यम लेवल पर सैमसंग को डबल फायदा 
 
रिपोर्ट के अनुसार सैमसंग की गैलेक्सी एस9 सीरीज़ के चलते प्रीमियम सेगमेंट में लगभग दोगुना मुनाफा कमाया है। वहीं, दूसरी ओर सैमसंग को मि‍ड और लो बजट सेगमेंट में शाओमी, ओपो, वीवो और हुआवे से कड़ी टक्कर मिल रही है। 
 
 
prev
next
मनी भास्कर पर पढ़िए बिज़नेस से जुड़ी ताज़ा खबरें Business News in Hindi और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट