विज्ञापन
Home » Industry » IT-TelecomAirtel rolls out a digital Kumbh experience for customers

कुंभ मेले में लीजिए 5जी का मजा, इस कंपनी ने शुरू की सेवा

श्रृद्धालुओं की क्नेक्टिविटी की जरूरतों को ध्यान में रखते हुये शुरू किया काम

Airtel rolls out a digital Kumbh experience for customers

दूरसंचार कंपनी भारती एयरटेल प्रयागराज कुंभ मेले में 5जी प्रौद्योगिकी से पूर्व की तकनीक (प्री-5जी नेटवर्क) को पेश करने की योजना है। प्रयाग कुंभ 15 जनवरी से शुरू होकर 4 मार्च चलेगा। एयरटेल ने सोमवार को बयान में कहा, कंपनी कुंभ मेले में भाग लेने वाले लाखों श्रृद्धालुओं की क्नेक्टिविटी की जरूरतों को ध्यान में रखते हुये अपने नेटवर्क को मजबूत कर रही है। 

नयी दिल्ली। दूरसंचार कंपनी भारती एयरटेल प्रयागराज कुंभ मेले में 5जी प्रौद्योगिकी से पूर्व की तकनीक (प्री-5जी नेटवर्क) को पेश करने की योजना है। प्रयाग कुंभ 15 जनवरी से शुरू होकर 4 मार्च चलेगा। एयरटेल ने सोमवार को बयान में कहा, "कंपनी कुंभ मेले में भाग लेने वाले लाखों श्रृद्धालुओं की क्नेक्टिविटी की जरूरतों को ध्यान में रखते हुये अपने नेटवर्क को मजबूत कर रही है। 

 

इसे लगाने का काम इसी सप्ताह से शुरू होगा

एयरटेल कुंभ में अपने नेटवर्क को बढ़ाने के लिये यहां 'मिमो प्रौद्योगिकी' लगा रही है।" मिमो, 5जी से पूर्व की प्रौद्योगिकी है जो कि पुराने स्पेक्ट्रम पर ही नेटवर्क क्षमता को 5 से सात गुना बढ़ा सकती है और उपयोगकर्ताओं को उच्च गति डेटा का लाभ उठाने में मदद करती है। कंपनी के एक अधिकारी ने कहा कि इस प्रौद्योगिकी को लगाने का काम इसी सप्ताह से शुरू होगा। पिछले साल इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के सभी मुख्य मैचों में कंपनी ने इस प्रौद्योगिकी का उपयोग किया था।

 

 

2020 तक शुरू हो सकेगी 5जी  मोबाइल सेवा

सरकार को उम्मीद है कि 5जी स्पेक्ट्रम की नीलामी इस साल अगस्त तक पूरी हो जाएगी और पांचवीं पीढ़ी की मोबाइल सेवा 2020 तक शुरू हो सकेगी। दूरसंचार सचिव अरुणा सुंदरराजन ने सोमवार को यह बात कही. उन्होंने कहा कि भारतीय दूरसंचार नियामक प्राधिकरण (ट्राई) ने शुरुआती सिफारिशें का सेट दिया है और दूरसंचार विभाग की कार्य समिति इस पर गौर कर रही है।

prev
next
मनी भास्कर पर पढ़िए बिज़नेस से जुड़ी ताज़ा खबरें Business News in Hindi और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट
विज्ञापन
विज्ञापन
Don't Miss