Advertisement
Home » इंडस्ट्री » आईटी/टेलिकॉमXiaomi, Redmi split to become different brands: Report

Xiaomi और Redmi हो जाएंगे अलग-अलग ब्रांड, चीनी कंपनी ने किया ऐलान

चीन की हैंडसेट मेकर श्योमी (Xiaomi) ने रेडमी (Redmi) को एक अलग ब्रांड बनाने का ऐलान किया है।

Xiaomi, Redmi split to become different brands: Report

बीजिंग. चीन की हैंडसेट मेकर श्योमी (Xiaomi) ने रेडमी (Redmi) को एक अलग ब्रांड बनाने का ऐलान किया है। हालांकि कंपनी ने ऐसा करने के पीछे कोई वजह नहीं बताई है। इस घोषणा के साथ ही रेडमी, श्योमी की सब्सिडियरी बन जाएगी। रेडमी को मूल रूप से सस्ते स्मार्टफोन के तौर पर जुलाई, 2013 में पेश किया गया था।

 

 

रेडमी को अलग ब्रांड बनाने का ऐलान

चीन की मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, ‘श्योमी ने रेडमी को अलग ब्रांड बनाने का ऐलान किया है। नया ब्रांड चीन में आगामी 10 जनवरी को लॉन्च किया जाएगा, जहां कंपनी 48 मेगापिक्सल कैमरा सेंसर के साथ अपना पहला स्मार्टफोन लॉन्च करेगी।’ श्योमी की रेडमी और रेडमी नोट सीरीज कंपनी के लिए अभी तक सबसे ज्यादा लोकप्रिय रही है।

 

 

बिजनेस पर फोकस बढ़ाने का लक्ष्य

कंपनी के फाउंडर लेई जुन के मुताबिक, रेडमी और श्योमी को अलग करने का मकसद अपने बिजनेस पर ज्यादा फोकस बढ़ाना है। एक माइक्रो ब्लॉगिंग साइट ने लेई  के हवाले से लिखा, ‘जहां रेडमी ब्रांड में सस्ते स्मार्टफोन्स पर फोकस किया जाता है, वहीं एमआई ब्रांड में महंगे डिवाइस पर फोकस रहता है। इसके साथ ही रेडमी डिवाइसेस को मुख्य रूप से ई-कॉमर्स प्लेटफॉर्म्स पर बेचा जाता है, वहीं एमआई डिवाइसेस ई-कॉमर्स पर केंद्रित नहीं हैं।’

Advertisement

 

हाल ही में चीन की श्योमी ने 10 जनवरी को 48 मेगापिक्सल कैमरे वाला स्मार्टफोन लॉन्च करने का ऐलान किया था। कंपनी के प्रसिडेंट ने दिसंबर 2018  में एक इवेंट के दौरान इस बात को कन्फर्म किया था। लेकिन उस समय उन्होंने लॉन्च की तारीख नहीं बताई थी।

 

 

कंपनी  ने सोशल मीडिया पर शेयर किया फोटो

खबरों की माने तो इस फोन को Mi-Series के स्मार्टफोन्स की कैटगरी से अलग एक नए फ्लैगशिप फोन के तौर पर लॉन्च किया जाएगा। माना जा रहा है कि इस फोन के लॉन्च से  रेडमी एक अलग ब्रांड बन जाएगा। फोन लॉन्च से पहले रेडमी ने सोशल मीडिया पर एक फोटो शेयर की है। इस फोटो में रेडमी ब्रांड पर फोकस किया गया है। इसके साथ ही फोटो की परछाई में 48 लिखा है जिससे यह बात स्पष्ट होती है कि कंपनी 48 मेगापिक्सल का कैमरा वाला फोन लॉन्च कर रही है। अभी तक इस फोन के बारे में कोई और जानकारी नहीं दी गई है।

Advertisement

 

 


 

prev
next
मनी भास्कर पर पढ़िए बिज़नेस से जुड़ी ताज़ा खबरें Business News in Hindi और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट
Advertisement