Home » Industry » IT-TelecomThis is how the war rooms of Flipkart's 'Big Billion Days' sales look like

कुछ ऐसा होता है Big Billion Days में War rooms का नज़ारा

इन चार दिनों तक ऑफिस का माहौल रहेगा ऐसा ही गुलज़ार

1 of
प्रतिभा सिंह
बंगलुरू। Flipkart पर 9 और 10 अक्टूबर की रात से Big Billion Days festival की शुरुआत हो गई है। ये कंपनी के लिए साल की सबसे बड़ी सेल है, लिहाजा इसकी तैयारियां पूरे साल ही चलती हैं। ये फेस्टिवल कंपनी के लिए किसी युद्ध से कम नहीं है। इसीलिए तो यहां war rooms बनाए गए हैं जहां लगभग सभी employees 10 अक्टूबर की सुबह से ही BBD के लॉन्च के लिए कमर कसके खड़े थे। 
 
War rooms में होता है असली action
Flipkart के पूरे कैम्पस में जश्न जैसा ही माहौल होता है। कंपनी के सारे सेक्शन्स के सभी employees को एक ही फ्लोर पर war rooms में इकट्ठा किया गया है। सभी war rooms में employees का ध्यान सिर्फ रूम में लगी बड़ी स्क्रीन्स पर रहता है। इन्ही स्क्रीन्स पर सेल्स के real time आंकड़े दिखाई देते हैं। 
 
आगे पढ़ें, सोने का इंतज़ाम भी ऑफिस में

सोने का इंतज़ाम भी ऑफिस में

 

इनमें से कई employees ओवर टाइम कर रहे हैं। जो employees घर जाकर आराम नहीं कर पा रहे हैं या जो ऑफिस में काम करते करते थक गए हैं उनके लिए war rooms में ही गद्दे बिछाये गए हैं। ताकि वो यहीं आराम कर सकें।

 

आगे पढ़ें, कंपनी के लिए क्यों अहम है यह BBD

कई मायनों में अहम है ये BBD

 

इस साल का BBD कंपनी के लिए खास है क्योंकि हाल ही में अमेरिकी मल्टीनेशनल कंपनी Walmart  के साथ Flipkart ने tie up किया है। इसके साथ ही इस साल पहली बार Flipkart plus भी लॉन्च किया गया है जिसके तहत flipkart के कुछ चुनिंदा कस्टमर्स के लिए BBD सेल शुरू होने से तीन घंटे पहले ही online sale शुरू खोल दी गई। 

prev
next
मनी भास्कर पर पढ़िए बिज़नेस से जुड़ी ताज़ा खबरें Business News in Hindi और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट