बिज़नेस न्यूज़ » Industry » IT-Telecomसैमसंग ने दि‍खाई नए स्मार्ट फ्लिप फोन की झलक, ड्यूअल डिस्प्ले के साथ हो सकता है लॉन्‍च

सैमसंग ने दि‍खाई नए स्मार्ट फ्लिप फोन की झलक, ड्यूअल डिस्प्ले के साथ हो सकता है लॉन्‍च

सैमसंग ने शुक्रवार को चीन में हुए एक इवेंट में अपने नए और लक्‍जरी Samsung W2018 फ्लिपफोन के बारे में जानकारी दी।

Samsung can showcase new smart flip phone, with dual display launch

नई दि‍ल्‍ली. सैमसंग ने शुक्रवार को चीन में हुए एक इवेंट में अपने नए और लक्‍जरी Samsung W2018 फ्लिप फोन के बारे में जानकारी दी। कंपनी का दावा है कि‍‍ फोटोग्राफी और लग्‍जरी के शौकीनों को यह फोन पसंद आएगा क्‍योंकि‍ इसमें वाइड अपर्चर लेंस कैमरा सेटअप दिया जा रहा है। यह हैंडसेट गोल्ड और प्लेटिनम कलर वैरिएंट में उपलब्ध होगा। हालांकि कंपनी ने इसकी कीमत की कोई आधिकारिक जानकारी नहीं दी है। यह भी माना जा रहा है कि‍ सैमसंग के इस फ्लि‍पफोन की सीधी टक्‍कर iPhone-X से होगी। 

 

यह हो सकती है कीमत, चीन में पहले होगा लॉन्‍च 

 

द वर्ज के मुताबि‍क, कंपनी की ओर से कहा गया है कि‍ फोन को चीन में पहले रिलीज कि‍या जाएगा। हालांकि‍ अभी तक फोन की कीमत घोषित नहीं की गई है, लेकिन अनुमान लगाया जा रहा है कि‍ इसकी कीमत W2017 से ज्‍यादा ही होगी, जो कि‍ 3000 डॉलर यानी करीब 2 लाख रुपए का था। 

 

ड्यूअल डिस्प्ले के साथ आएगा फोन 

 

सैमसंग W2018 में ड्यूअल डिस्प्ले होने का खुलासा हुआ है। इसमें एक फ्रंट और एक इनर डिस्प्ले दिया जा सकता है। वहीं, इस फोन में 4.2 इंच की फुल एचडी अमोल्‍ड फ्रंट डिस्प्ले होगी। जबकि‍ 4.2 इंच की ही फुल एचडी इनर डिस्प्ले होगी। 

 

और क्‍या होंगे स्‍पेसि‍फि‍केशन 

 

सैमसंग के इस दमदार फोन में क्‍वॉलकॉम स्‍नैपड्रेगन 835 प्रोसेसर होगा। इसके साथ ही 6 जीबी रैम और 64 जीबी स्‍टोरेज होगा, जि‍से एसडी कार्ड लगाकर 256 जीबी तक बढ़ाया जा सकता है। इसके अलावा इस फोन में 2300 mAh की बैटरी दी जाएगी।  वहीं, फोन केे कैमरे की बात करें तो स्मार्टफोन में फोटोग्राफी के लिए 12 मेगापिक्सल का रियर और 5 मेगापिक्सल का सेल्फी कैमरा दि‍या जाएगा। इसके अलावा ऐसा भी माना जा रहा है कि स्मार्टफोन में एक आईरिस स्कैनर भी हो सकता है। वहीं, रि‍यर कैमरे के पास ही फि‍ंगरप्रि‍ंट स्‍कैनर भी होगा। 

 

और क्‍या है खास 

 

- इस फोन में सैमसंग एक नई टेक्‍नोलॉजी लेकर आ रहा है जो कि‍ सीधे-सीधे आईफोन के सि‍री को टक्‍कर देगा। सि‍री से मुकाबला करने के लि‍ए सैमसंग ने अपना बिक्सबाई मैदान में उतार दि‍या है। सैमसंग का कहना है कि‍ बिक्सबाई को भारतीय भाषा को ध्‍यान में रखकर बनाया गया है। जबकि‍ आईफोन के सि‍री में कई बार भारतीय एक्‍सेंट को समझने में दि‍क्‍कत होती थी। 

 

- सैमसंग का कहना है कि‍ लग्‍जरी पसंद लोगों को यह फोन पसंद आएगा। क्‍योंकि‍  W2018 के खरीदारों को हवाई अड्डों और सबवे पर मुफ्त सॉफ्टवेयर और टेक सपोर्ट के अलावा वीआईपी लोगों के लि‍ए हॉटलाइन की सुवि‍धा भी दी जाएगी। 

 

prev
next
मनी भास्कर पर पढ़िए बिज़नेस से जुड़ी ताज़ा खबरें Business News in Hindi और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट