विज्ञापन
Home » Industry » StartupsOla and Hyundai in talks for USD 300 mn fund infusion

Ola में 2100 करोड़ रु का निवेश कर सकती है Hyundai, जल्द फाइनल होगी डील

Hyundai Motor Company ऐप बेस्ड कैब एग्रीगेटर ओला (Ola) में बड़ा निवेश कर सकती है।

Ola and Hyundai in talks for USD 300 mn fund infusion

साउथ कोरिया की कंपनी ह्युंडई मोटर कंपनी (Hyundai Motor Company) ऐप बेस्ड कैब एग्रीगेटर ओला (Ola) में बड़ा निवेश कर सकती है।


नई दिल्ली. साउथ कोरिया की कंपनी ह्युंडई मोटर कंपनी (Hyundai Motor Company) ऐप बेस्ड कैब एग्रीगेटर ओला (Ola) में बड़ा निवेश कर सकती है। सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक, संभवतः 30 करोड़ डॉलर (2100 करोड़ रुपए) का निवेश करने के लिए ह्युंडई, ओला से बातचीत कर रही है। इस बीच ह्युंडई (Hyundai) द्वारा इस निवेश से ओला की 4 फीसदी हिस्सेदारी खरीदे जाने की भी चर्चा है।

कुछ हफ्तों में हो सकती है डील

सूत्रों ने कहा कि बातचीत अग्रिम स्थिति में है और अगले कुछ हफ्तों में इस डील पर मुहर भी लग सकती है। अगर डील होती है तो भारत के स्टार्टअप (startup) इकोसिस्टम में ह्युंडई (Hyundai) का यह दूसरा निवेश होगा। इससे पहले साउथ कोरिया की कंपनी की अगुआई में कुछ निवेशकों ने कार रेंटल स्टार्टअप (car rental startup) रेव (Revv) में 100 करोड़ रुपए का निवेश किया था।

 

उबर को प्रतिस्पर्धा देने में मिलेगी मदद

इस डेवलपमेंट के संबंध में भेजे गए ई-मेल पर ओला (Ola) की तरफ से कोई प्रतिक्रिया नहीं मिली है। ह्युंडई मोटर्स इंडिया (Hyundai Motors India) के स्पोक्सपर्सन ने कहा कि कंपनी ‘कई संभावित पार्टनर्स के साथ सहयोग के लिए तैयार है, लेकिन बाजार की अटकलों और अफवाहों पर हम टिप्पणी नहीं करते हैं।’ नए निवेश से बेंगलुरु बेस्ड स्टार्टअप कंपनी को भारत और ऑस्ट्रेलिया, न्यूजीलैंड और यूके जैसे बाजारों में उबर (Uber) से मिल रही प्रतिस्पर्धा का सामना करने में मदद मिलेगी।

 

सचिन बंसल ने ओला में किया था 650 करोड़ का निवेश

फरवरी में ओला (Ola) ने ऐलान किया था कि फ्लिपकार्ट (Flipkart) के को-फाउंडर सचिन बंसल (Sachin Bansal) ने कंपनी में 650 करोड़ रुपए का निवेश किया है। सचिन बंसल ने यह निवेश अपनी व्यक्तिगत क्षमता से किया है और व्यक्तिगत तौर पर वह ओला (Ola) के सबसे बड़े निवेशक भी बन गए हैं।
 

prev
next
मनी भास्कर पर पढ़िए बिज़नेस से जुड़ी ताज़ा खबरें Business News in Hindi और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट
विज्ञापन
विज्ञापन
Don't Miss