बिज़नेस न्यूज़ » Industry » IT-TelecomJio को पसंद नहीं आया भारती एयरटेल का ऐड, पहुंची दिल्ली हाईकोर्ट

Jio को पसंद नहीं आया भारती एयरटेल का ऐड, पहुंची दिल्ली हाईकोर्ट

मुकेश अंबानी के स्वामित्व वाली रिलायंस जियो इन्फोकॉम को भारती एयरटेल का एक एडवर्टाइजमेंट खासा नागवार गुजरा है।

1 of

 

नई दिल्ली. मुकेश अंबानी के स्वामित्व वाली रिलायंस जियो इन्फोकॉम को भारती एयरटेल का एक एडवर्टाइजमेंट खासा नागवार गुजरा है। जियो इस ऐड के खिलाफ दिल्ली हाईकोर्ट में चली गई है और एयरटेल पर सब्सक्राइबर्स को गुमराह करने का आरोप लगाया है। इस एडवर्टाइजमेंट में दावा किया गया है कि भारती एयरटेल के 399 रुपए के पैक के सब्सक्राइबर्स इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) को ‘लाइव और फ्री देख सकते हैं।’

 

 

एयरटेल के ऐड को बताया ‘मिसलीडिंग’

अपनी पिटीशन में जियो ने दावा किया कि भारती एयरटेल का ऐड ‘मिसलीडिंग और झूठा’ है, क्योंकि यह कंज्यूमर्स को हिडेन कॉस्ट के बारे में नहीं बताता है। रिलायंस जियो ने दावा किया कि भारती एयरटेल का सभी आईपीएल मैच ‘लाइव और फ्री’ एक्सेस का दावा सही नहीं है, क्योंकि यूजर्स को मैचों की स्ट्रीमिंग में कंज्यूम हुए डाटा के लिए भुगतान करना पड़ता है।

 

 

अंतरिम तौर पर ऐड में बदलाव करेगी भारती

रिलायंस जियो की पैरवी कर रहे वकील ने कोर्ट में कहा कि सभी मैचों को ऑनलाइन देखने के लिए यूजर को प्रति महीने 20 जीबी डाटा के लिए 399 रुपए के शुरुआती प्लान के लिए सब्सक्राइब करना होता है, जो पूरी तरह फ्री नहीं है।

अंतरिम उपाय के तौर पर भारती एयरटेल एडवर्टाइजमेंट में बदलाव के लिए राजी हो गई, जो अब ऐड में डाटा कन्जम्प्शन की कॉस्ट को ज्यादा स्पष्ट करेगी। इस मामले में अगली सुनवाई मई के पहले हफ्ते में होगी।

 
prev
next
मनी भास्कर पर पढ़िए बिज़नेस से जुड़ी ताज़ा खबरें Business News in Hindi और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट