Home » Industry » IT-TelecomDoT to challenge TDSAT order allowing RCom to sell spectrum without bank guarantee

TDSAT के आदेश को चुनौती देगा DOT, बिना बैंक गारंटी स्पेक्ट्रम सेल के लिए Rcom को कैसे दी मंजूरी

DOT ने कर्ज के बोझ से दबी रिलायंस कम्युनिकेशंस (RCom) को तगड़ा झटका दिया है।

DoT to challenge TDSAT order allowing RCom to sell spectrum without bank guarantee

 

नई दिल्ली. टेलिकॉम डिपार्टमेंट (DOT) ने कर्ज के बोझ से दबी रिलायंस कम्युनिकेशंस (RCom) को तगड़ा झटका दिया है। DOT जल्द ही टेलिकॉम ट्रिब्यूनल TDSAT के उस आदेश को चुनौती देगा, जिसके माध्यम से बिना बैंक गारंटी उपलब्ध कराए आरकॉम को अपने स्पेक्ट्रम रिलायंस जियो (Reliance Jio) को बेचने की मंजूरी दी गई थी।  

 

 

लाइसेंस की शर्तों में बार्टर सिस्टम की व्यवस्था नहीं

डॉट के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा, ‘लाइसेंस की शर्तों में किसी बार्टर सिस्टम को अपने की व्यवस्था शामिल नहीं थी। डॉट, टीडीसैट के उस आदेश को चुनौती देगा, जिसमें आरकॉम को कोई सिक्योरिटी उपलब्ध कराए बिना स्पेक्ट्रम बेचने की अनुमति दे दी गई थी।’

टेलिकॉम डिसप्यूट्स सेटलमेंट एंड अपीली ट्रिब्यूनल (TDSAT) ने अपने 11 अक्टूबर, 2018 के आदेश में डॉट की आरकॉम को रिलायंस जियो को स्पेक्ट्रम बेचने से पहले लगभग 2,900 करोड़ रुपए की बैंक गारंटी मांगने से संबंधित याचिका को खारिज कर दिया था।

 

 

आरकॉम ने जियो से किया है समझौता

RCom ने अनुमानित तौर पर 25 हजार करोड़ रुपए में स्पेक्ट्रम और अन्य एसेट बेचने व लगभग 46 हजार करोड़ रुपए के आंशिक कर्ज को चुकाने के लिए मुकेश अंबानी के स्वामित्व वाली रिलायंस जियो इन्फोकॉम लिमिटेड के साथ एक समझौता किया था। हालांकि, स्पेक्ट्रम सेल की डील की मंजूरी फिलहाल डॉट के पास अटकी हुई है।

 

आरकॉम ने अपनी 3,000 करोड़ रुपए की फाइबर एसेट्स और संबंधित इन्फ्रास्ट्रक्चर एसेट्स रिलायंस जियो को बेचने की प्रक्रिया पूरी कर ली थी।

 

 
prev
next
मनी भास्कर पर पढ़िए बिज़नेस से जुड़ी ताज़ा खबरें Business News in Hindi और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट