Advertisement
Home » इंडस्ट्री » आईटी/टेलिकॉमBSNL starts first internet telephony service Wings in India

BSNL ने शुरू की भारत की पहली इंटरनेट टेलीफोनी सर्विस, बिना सिम के कर सकेंगे कॉल

सरकार के स्वामित्व वाली BSNL ने बुधवार को देश की पहली इंटरनेट टेलीफोनी सर्विसेस की शुरुआत कर दी।

BSNL starts first internet telephony service Wings in India

 

नई दिल्ली. सरकार के स्वामित्व वाली BSNL ने बुधवार को देश की पहली इंटरनेट टेलीफोनी सर्विस 'Wings' की शुरुआत कर दी। इससे यूजर्स अपने मोबाइल ऐप के माध्यम से भारत में किसी भी टेलीफोन नंबर पर डायल कर सकेंगे। इस सर्विस की शुरुआत 25 जुलाई से होने जा रही है।

 

 

सालाना 1,099 रुपए देनी होगी फीस

कंपनी द्वारा लॉन्च किए गए ऐप ‘विंग्स’ से कस्टमर्स सालाना 1,099 फीस देकर अनलिमिटेड कॉल्स कर सकेंगे और किसी भी टेलिकॉम ऑपरेटर की इंटरनेट सर्विस या वाई-फाई का इस्तेमाल करके किसी भी नंबर पर कॉल कर सकेंगे।

 

 

बढ़ रहा है BSNL का मार्केट शेयर

इस सर्विस का शुभारंभ करने के बाद टेलिकॉम मिनिस्टर मनोज सिन्हा ने कहा, ‘मौजूदा प्रतिस्पर्धा के माहौल में बीएसएनएल के मार्केट शेयर में बढ़ोत्तरी सराहनीय है। मैं इंटरनेट टेलीफोनी के लिए बीएसएनएल के मैनेजमेंट को बधाई देता हूं, जिससे कंज्यूमर्स के लिए बिना सिम के कॉल करना संभव होगा।’ वर्तमान में यूजर्स द्वारा अपने मोबाइल ऐप्स के माध्यम से समान ऐप पर वॉयस कॉल की जा सकती है।

Advertisement

 

 

25 जुलाई से मिलने लगेगी विंग्स की सर्विस

बीएसएनएल के चेयरमैन और मैनेजिंग डायरेक्ट अनुपम श्रीवास्तव ने रिपोर्टर्स से बातचीत में कहा कि इसके लिए अगले दो दिनों में रजिस्ट्रेशन चालू हो जाएंगे और सर्विस भी 25 जुलाई से शुरू हो जाएगी। श्रीवास्तव ने कहा, ‘कस्टमर्स बीएसएनएल के विंग्स ऐप के इस्तेमाल में भारत ही नहीं विदेश में भी किसी भी नंबर पर कॉल कर सकेंगे। इस ऐप को दुनिया में किसी भी इंटरनेट के इस्तेमाल से एक्टीवेट किया जा सकता है और कॉल की जा सकती है। भारत के भीतर अनलिमिटेड कॉलिंग के लिए 1,099 रुपए सालाना फीस रखी गई है।’

Advertisement

 

 

 

prev
next
मनी भास्कर पर पढ़िए बिज़नेस से जुड़ी ताज़ा खबरें Business News in Hindi और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट
Advertisement