Home » Industry » IT-TelecomLet me start with India and then I will talk more about China

एप्पल को 4 लाख करोड़ रु का रेवेन्यू, भारत में हासिल की रिकॉर्ड ग्रोथ

एप्‍पल का वित्‍त वर्ष 2018 की दूसरी तिमाही में रेवेन्‍यू बढ़कर 4 लाख करोड़ रुपए (61.1 अरब डालर) हो गया है।

1 of

सैन फ्रांसिस्को. एप्‍पल का वित्‍त वर्ष 2018 की दूसरी तिमाही में रेवेन्‍यू बढ़कर 4 लाख करोड़ रुपए (61.1 अरब डालर) हो गया है, वहीं नेट फ्रॉफिट बढ़कर 91 हजार करोड़ (13.8 अरब डालर) हो गया। कंपनी के CEO टिम कुक ने तिमाही रिजल्‍ट जारी करते हुए बताया कि भारत को छोड़ कर iPhones की मांग में कमी दर्ज की गई है। इस दौरान भारत में प्रीमियम स्‍मार्ट फोन कैटेगरी में एप्‍पल का मार्केट शेयर बढ़कर 20 फीसदी हो गया है। कंपनी ने इस दौरान ऐलान किया वह 6.6 लाख करोड़ रुपए (100 अरब डालर) का स्‍टॉक बॉयबैक करेगी। 
 
 
भारत में मिडिल क्‍लास तेजी से बढ़ रहा
तिमाही रिजल्‍ट जारी करने के दौरान टिम कुक ने कहा कि वह पहले भारत की सफलता की कहानी बताना चाहेंगे फिर चीन की बात करेंगे। उन्‍होंने बताया कि भारत में रिकॉर्ड कारोबार हुआ है। उन्‍होंने कहा कि इसी के चलते भारत में और ध्‍यान देने की योजना पर काम कर रहे हैं। भारत में तेजी से मिडिल क्‍लास भी बढ़ रहा है। 

 
 
भारत बड़ा मार्केट 
उन्‍होंने कहा कि भारत एक बड़ा मार्केट है, और यहां पर तेजी से लोगों की आर्थिक स्थिति बेहतर हो रही है। भारत में अन्‍य देशों की तुलना में स्थिति अच्‍छी है। 

 
 
16 फीसदी बढ़ा कारोबार

उन्‍होंने बताया कि कंपनी का वैश्विक कारोबार 16 फीसदी बढ़कर 4 लाख करोड़ रुपए (61.1 अरब डालर) हो गया है। उन्‍होंने बताया कि कंपनी की रेवेन्‍यू में 65 फीसदी हिस्‍सेदारी ग्‍लोबल मार्केट की है। उन्‍होंने बताया कि यह मार्च तिमाही कंपनी के लिए काफी अच्‍छी रही है। उन्‍होंने बताया कि लोगों को इस दौरान iPhone का iPhone X मॉडल सबसे ज्‍यादा पसंद किया है। 

 

 

prev
next
मनी भास्कर पर पढ़िए बिज़नेस से जुड़ी ताज़ा खबरें Business News in Hindi और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट