विज्ञापन
Home » Industry » IT-TelecomWhatsapp is deleting the accounts of these users to stop Fake News

कहीं आपका WhatsApp भी ना हो जाए गायब, कंपनी हर महीने करीब 20 लाख अकाउंट्स को कर रही है डिलीट

इन यूजर्स का अकाउंट किया जा रहा है डिलीट

Whatsapp is deleting the accounts of these users to stop Fake News

अगर आप भी WhatsApp का इस्तेमाल करे हैं तो यह खबर आपके लिए ही है। फेक न्यूज़ से लड़ने के लिए वॉट्सऐप लगातार कदम उठा रहा है। इसी उद्देश्य में कंपनी हर महीने लगभग 20 लाख अकाउंट्स को डिलीट कर रही है।

 

 

नई दिल्ली। अगर आप भी WhatsApp का इस्तेमाल करे हैं तो यह खबर आपके लिए ही है। फेक न्यूज़ से लड़ने के लिए वॉट्सऐप लगातार कदम उठा रहा है। इसी उद्देश्य में कंपनी हर महीने लगभग 20 लाख अकाउंट्स को डिलीट कर रही है। वॉट्सऐप ने इसकी जानकारी व्हाइट पेपर पब्लिकेशन के तौर पर दी है और बताया है कि वे फेक न्यूज पर कैसे काबू पा रहे हैं। इसके अलावा कंपनी ने अपने यूजर्स से ऐसे अकाउंट्स की भी पहचान करने को कहा है जो बड़ी संख्या में मैसेज (बल्क मैसेज) कर रहे हैं। ऐसे अकाउंट्स का पता लगाने के लिए WhatsApp मशीन लर्निंग का भी इस्तेमाल कर रही है। फोर्ब्स की खबर के अनुसार, संदिग्ध गतिविधि में शामिल अकाउंट्स में से 95 प्रतिशत वॉट्सऐप अकाउंट्स को डिलीट किया जा चुका है।

 

इन यूजर्स का अकाउंट किया जा रहा है डिलीट

वॉट्सऐप के टर्म एंड कंडिशन के अनुसार गैरकानूनी, अश्लील, छेड़छाड़ वाले या हेटफुल मैसेज भेजना, हिंसक अपराधों को बढ़ावा देने वाला मैसेज भेजना, फर्जी अकाउंट बनाना, बल्क मैसेज करना, वॉट्सऐप कोड के साथ छेड़छाड़ करना, वायरस या मालवेयर भेजना और किसी के अकाउंट्स को हैक करने की कोशिश करने वालों का अकाउंट को डिलीट किया जा रहा है।

prev
next
मनी भास्कर पर पढ़िए बिज़नेस से जुड़ी ताज़ा खबरें Business News in Hindi और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट
विज्ञापन
विज्ञापन