इस वजह से WhatsApp इस्तेमाल नहीं कर पाएंगे आप, ऐसे करें अपने अकाउंट की पहचान

WhatsApp banning users using third-party app versions: Facebook के स्वामित्व वाली कंपनी WhatsApp ने उसके एप के थर्ड पार्टी वाले मॉडीफाइड वर्जन की सेवाएं बंद करने का फैसला किया है।

Money Bhaskar

Mar 12,2019 01:46:00 PM IST

नई दिल्ली। उपभोक्ताओं और प्लेटफॉर्म की सुरक्षा चिंताओं को देखते हुए सोशल मीडिया सेवा प्रदाता कंपनी WhatsApp ने एक बड़ा फैसला लिया लिया। Facebook के स्वामित्व वाली कंपनी WhatsApp ने उसके एप के थर्ड पार्टी वाले मॉडीफाइड वर्जन की सेवाएं बंद करने का फैसला किया है।

सूट-बूट पहनकर ऑफिस आना अब जरूरी नहीं, इन तीन बड़ी कंपनियों ने Employees को दी अपनी मर्जी से कपड़े पहनने की छूट

इन उपभोक्ताओं पर पड़ेगा असर
WhatsApp की ओर से जारी बयान के अनुसार, जो उपभोक्ता WhatsApp Plus या GB WhatsApp जैसे थर्ड पार्टी मॉडीफाइड एप इस्तेमाल कर रहे हैं, उनकी सेवाएं कभी भी बंद की जा सकती है। कंपनी ने कहा है कि वह थर्ड पार्टी की ओर से विकसित वर्जन की सुरक्षा की गारंटी नहीं दे सकती है। यह अनऑफिशियल एप्स ऑफिशियल एप की सेवा शर्तों का उल्लंघन कर रहे हैं। कंपनी ने एक पोस्ट जारी कर कहा है कि यदि आपके एप पर अस्थायी बंदी 'Temporarily banned' का मैसेज आता है तो समझ लीजिए कि आप ऑफिशियल एप के बजाए थर्ड पार्टी एप का इस्तेमाल कर रहे हैं।

स्विच करने से पहले सहेज लें अपनी चैट
कंपनी ने सोमवार को अपनी पोस्ट में कहा है कि यदि आप थर्ड पार्टी मॉडीफाइड WhatsApp चला रहे हैं तो जल्द से जल्द ऑफिशियल एप डाउनलोड कर लें। साथ ही कंपनी ने कहा है कि ऑफिशियल एप पर स्विच करने से पहले सभी उपभोक्ता अपनी चैट का बैकअप ले लें। कंपनी ने कहा है कि उपभोक्ताओं को WhatsApp की सेवाएं बरकरार रखने के लिए हर हाल में ऑफिशियल एप डाउनलोड करना होगा।

X
COMMENT

Money Bhaskar में आपका स्वागत है |

दिनभर की बड़ी खबरें जानने के लिए Allow करे..

Disclaimer:- Money Bhaskar has taken full care in researching and producing content for the portal. However, views expressed here are that of individual analysts. Money Bhaskar does not take responsibility for any gain or loss made on recommendations of analysts. Please consult your financial advisers before investing.