विज्ञापन
Home » Industry » IT-TelecomHow to watch free DTH channel

मुफ्त में देख सकेंगे सारे टीवी चैनल, बस करना होगा यह काम 

Jio ऐप से इस खास डिवाइस को कनेक्ट करके उठा सकते हैं फायदा 

1 of

नई दिल्ली. टेलीकॉम रेगुलेटरी अथॉरिटी ऑफ इंडिया (TRAI) के नए नियमों के मुताबिक आपको सौ चैनल्स देखने के लिए सिर्फ 153 रुपए चुकाने होंगे। नए नियम के तहत चैनल्स की कीमतें 1 फरवरी से लागू हो जाएंगी। लेकिन एक उपाय से सारे टीवी चैनल्स मुफ्त में देख सकते हैं। इसके लिए कोई मंथली रिचार्ज नहीं करना होगा और न ही कोई अतिरिक्त पैसे देने होंगे। एक बार 2 हजार से 4 रुपए खर्च करके इसका फायदा उठाया जा सकता है।

 

कैसे उठाएं मुफ्त डीटीएच चैनल का फायदा

आज के दौर में अमूमन हर एक घर में इंटरनेट और एचडीएमआई टीवी मौजूद होता है। ऐसे में आप मुफ्त टीवी की HDMI से Amazon Fire TV Stick, Xiaomi Mi box जैसी डिवाइस कनेक्ट करके टीवी को स्मार्ट बना सकते हैं। इस डिवाइस के साथ रिमोट, पॉवर केबल और एचडीएमआई केबल मिलता है। एचडीएमआई केबल को टीवी के एचडीएमआई से कनेक्ट करके कनेक्ट किया जा सकता है। इस तरह आपक टीवी ऐप बेस्ड हो जाएगा। इसके लिए एक Jio ऐप का लॉन-इन आईडी पासवर्ड होना चाहिए। साथ ही इंटरनेट कनेक्शन भी चाहिए। 

 

 

डिवाइस को कैसे करें कनेक्ट 

इस डिवाइस की मदद से टीवी पर फेसबुक और यू-ट्यूब, नेटफ्लिक्स,अमेजन प्राइस जैसी ऐप का इस्तेमाल कर सकेंगे। इसके लिए आपकी टीवी में एचडीएमआई पोर्ट होना चाहिए। साथ ही इंटरनेट कनेक्शन होना जरुरी है। यूएसबी पोर्ट से पैन ड्राइव और बाकी एक्सटर्नल डिवाइस की मदद से मूवी देखा जा सकता है। साथ ही स्पीकर से भी कनेक्ट किया जा सकता है। 

कीमत

डिवाइस कीमत 
Amazon Fire TV Stick 3999 रुपए
Xiaomi Mi box 4500 रुपए
Tanix TX3 MAX Android Box 2000 रुपए
prev
next
मनी भास्कर पर पढ़िए बिज़नेस से जुड़ी ताज़ा खबरें Business News in Hindi और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट
विज्ञापन
विज्ञापन