Home » Industry » IT-TelecomJio के नए ऑफर्स से सस्‍ता हो जाएगा डाटा, 2.7 रु हो जाएगी 1 GB डाटा की कीमत - Report says Users to pay Rs 2.7 for per GB data after new Jio offer

Jio के नए ऑफर्स से सस्‍ता हो जाएगा डाटा, 2.7 रु हो जाएगी 1 GB डाटा की कीमत

Jio के नए ऑफर्स से सस्‍ते होंगे डाटा रेट्स , 2.7 रुपए हो जाएगी 1 GB डाटा की कीमत

1 of

नई दिल्‍ली. टेलिकॉम इंडस्‍ट्री में डाटा वार छेड़ने वाली कंपनी रिलायंस Jio के नए ऑफर के बाद से डाटा रेट्स बेहद सस्‍ता हो जाएगा। बैंक ऑफ अमेरिका मेरिल लिंच की एक रिपोर्ट में यह जानकारी दी गई है। रिपोर्ट के मुताबिक रिलायंस जियो के नए 'रिपब्‍लिक डे ऑफर' के तहत अतिरिक्‍त डाटा देने का एलान किया है। इस कारण डाटा प्राइस 2.7 रुपए प्रति जीबी हो जाएगी है।

 

1 जीबी डाटा की कीमत 2.7 रुपए

BoFA-ML  एनालिटिक्‍स द्वारा किए गए कैल्‍कुलेशन के मुताबिक रिलायंस जियो के नए 448 रुपए और 498 रुपए के प्‍लान के कैल्‍कुलेशन के बाद 1 जीबी डाटा की कीमत 2.7 रुपए हो जाएगी। जियो इन दोनों प्‍लान में यूजर्स को क्रमश:  2GB और 4GB डाटा प्रति दिन दे रहा है। जहां 448 रुपए के प्‍लान की वैलिडिटी 84 दिन की है, वहीं 498 रुपए का प्‍लान 91 दिनों के लिए वैलिड रहेगा।

 

हैप्‍पी न्‍यू ईयर ऑफर में 4 रुपए/ जीबी डाटा

हाल ही में रिलायंस जियो के 'हैप्‍पी न्‍यू ईयर ऑफर' के बाद प्रति जीबी डाटा की कीमत घटकर 4 रुपए हो गई थी। नए टैरिफ के लागू होने के बाद इसमें भी गिरावट आएगी और 25-33 फीसदी तक टैरिफ रेट कम होगा। रिपोर्ट में कहा गया है कि जियो ने 98 रुपए का भी प्‍लान लांच किया है। इसमें यूजर्स को महीने का 2 जीबी डाटा मिलेगा। ऐसे ऑफर्स भविष्‍य में भी आ सकते हैं।

 

1.5 GB डाटा की जंग

BoFA ML की रिपोर्ट में कहा गया है,  Jio के मार्केट में नए ऑफर्स के बाद देश की सबसे बड़ी टेलिकॉम कंपनी एयरटेल से भी नए प्‍लांस की उम्‍मीदें थीं। Airtel को मालूम है कि जियो किसी भी तरह का टैरिफ प्‍लान ला सकती है। इसके बावजूद उसने जियो के जवाब में नए ऑफर्स लांच किए। रिपोर्ट में आगे कहा गया है कि हम देख रहे हैं , टेलिकॉम मार्केट अब 1GB डाटा से आगे बढ़कर 1.5 GB डाटा की ओर जा रही है। हाल ही में क्रेडिट सुइस रिपोर्ट में कहा गया था कि आने वाले दिनों में 40-50 फीसदी तक टैरिफ प्‍लान गिरावट आएगी। बता दें कि रिपब्‍लकि डे के नए टैरिफ 26 जनवरी 2018 से उपलब्ध होंगे।

 
Get Latest Update on Budget 2018 in Hindi
prev
next
मनी भास्कर पर पढ़िए बिज़नेस से जुड़ी ताज़ा खबरें Business News in Hindi और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट