Advertisement
Home » Industry » IT-TelecomSamsung M-series phones to be launched tomorrow

कल लॉन्च होंगे Samsung M-series के स्मार्टफोन, धांसू डिस्प्ले के साथ मिलेंगे बेहतरीन फीचर्स, यहां जानिए कीमत

Xiaomi की Redmi सीरीज को टक्कर देने के लिए Samsung इन फोन को लॉन्च कर रही है

1 of

नई दिल्ली.

साउथ कोरिया की दिग्गज इलेक्ट्रॉनिक्स कंपनी Samsung 28 जनवरी (सोमवार) को अपनी M-series के दो नए स्मार्टफोन लॉन्च करने जा रही है। कंपनी की तरफ से दावा किया गया है कि यह फोन दमदार फीचर्स से लैस हैं और young millennials को आकर्षित करेंगे। कंपनी ने फोन्स की कीमत भी कम रखी है, जिससे ये Xiaomi के बजट फोन्स को टक्कर दे सकें। यह फोन Amazon India और Samsung Online Shop पर खरीदे जा सकेंगे।

 

इतनी होगी कीमत

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक Galaxy M10 के 2gb ram व 16gb मेमोरी वाले वेरिएंट की कीमत 7,990 रुपए होगी, जबकि 3gb ram और 32gb memory वाले वेरिएंट की कीमत 8,990 रुपए होगी। वहीं, Galaxy M20 के 3gb रैम व 32gb memory वाले वेरिएंट की कीमत 10,990 रुपए होगी और 4जीबी रैम व 64जीबी मेमोरी वाले वेरिएंट की कीमत 12,990 रुपए होगी। अभी तक सैमसंग के फोन्स में इतनी कम कीमत में इतने फीचर्स देखने को नहीं मिलते थे। कंपनी ने सस्ते स्मार्टफोन्स के बाजार में अपनी पकड़ मजबूत करन के लिए इस सीरीज को तैयार किया है।

 

 

 

 

ऐसे होंगे तीनों फोन

M-10 और M-20 दोनों ही इनफिनिटी-वी डिस्प्ले से लैस होंगे, जो इस प्राइस सेगमेंट में इससे पहले नहीं देखा गया था। गैलेक्सी एम20 में 5,000 एमएएच की बैटरी होगी, जबकि एम10 में 3,400 एमएएच की बैटरी होगी। M-10 में  6.02-inch Infinity-V display होगा, फिंगरप्रिंट सेंसर, 13MP रियर कैमरा और 5MP सेल्फी कैमरा होगा। इसमें Exynos 7870 chipset होगा। इसकी बैटरी 3,400mAh की होगी और इसमें Android Oreo ऑपरेटिंग सिस्टम होगा। M-20 में 6.13-inch Infinity-V डिस्प्ले होगा,  जिसका रिजॉल्यूशन 1080x2340 pixels होगा। इसमें Exynos 7885 chipset हो सकता है और यह Andriod Oreo ऑपरेटिंग सिस्टम पर चलेगा। दावा किया जा रहा है कि Galaxy M20 Bluetooth v5.0 को सपोर्ट करेगा। तीसरे फोन M-30 में तीन रियर कैमरा होंगे, साथ ही इसकी बैटरी 5,000 mAh की होगी। एम-सीरीज के इन फोन का ग्लोबल लांच भारत में होगा उसके बाद दूसरे बाजारों में यह अपनी दस्तक देंगे। सीरीज का तीसरा फोन बाद में लॉन्च किया जाएगा।

 

 

Xiaomi को चुनौती देगी सैमसंग

भारत में सस्ते व मध्य कीमत रेंज में रेडमी सीरीज काफी सफल रही है। इस रेंज में सैमसंग अपने नए फोन उतारकर शाओमी को चुनौती देने की योजना बना रही है। विशेषज्ञों के मुताबिक हार्डवेयर के नजरिए से सैमसंग ने अपने हालिया डिस्प्ले, कैमरा, मेमोरी और कनेक्टिविटी टेक्नॉलोजी में पैठ बनाई है। आगे एम-मॉडल में यह वैश्विक स्तर पर Xiaomi से अधिक बेहतर कर सकता है।

prev
next
मनी भास्कर पर पढ़िए बिज़नेस से जुड़ी ताज़ा खबरें Business News in Hindi और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट
Advertisement
Don't Miss