विज्ञापन
Home » Industry » IT-TelecomTRAI warns distributors of strict action if a channel appears at more than one place

एक चैनल कई जगह दिखाने पर सख्त हुआ TRAI, केबल डिस्ट्रीब्यूटर्स को दी चेतावनी

नए नियम लागू होने के बाद से लोगों को चैनल ढूंढने में परेशानी हो रही है

TRAI warns distributors of strict action if a channel appears at more than one place

नई दिल्ली.

टेलीकॉम रेगुलेटरी अथॉरिटी ऑफ इंडिया (TRAI) ने टीवी चैनल डिस्ट्रीब्यूटर्स को चेतावनी दी है कि एक श्रेणी के सभी चैनल्स को साथ रखा जाए और एक चैनल एक ही जगह दिखाई दे। अगर डिस्ट्रीब्यूटर्स ऐसा नहीं करते हैं तो उनके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी। ट्राई ने यह कदम कई शिकायतें मिलने के बाद उठाया है। हाल ही में ट्राई के नए नियम लागू हुए हैं, जिनके तहत लोगों को काफी समस्याओं का सामना करना पड़ रहा है।

 

ग्राहकों को चैनल ढूंढने में हो रही है परेशानी

ट्राई के नए नियम लागू होने के बाद से लोगों को चैनल ढूंढने में परेशानी हो रही है। एक ही तरह के चैनल्स को साथ न रखने के चलते लोगों को चैनल नहीं मिल रहे हैं। साथ ही एक से ज्यादा जगह एक चैनल के दिखाई देने से रेटिंग्स में भी काफी फर्क पड़ता है। लोगों ने ट्राई को शिकायत भेजी थी कि एक ही चैनल दा Logical Number Channel पर नजर आ रहा है और एक कैटेगरी के सारे चैनल एकसाथ नहीं रखे गए हैं। इसके चलते ट्राई ने टीवी चैनल्स के डिस्ट्रीब्यूटर्स को निर्देश दिया था कि दर्शकों को इस परेशानी को दूर किया जाए। ट्राई ने यह निर्देश सभी DTH ऑपरेटर्स और मल्टी सिस्टम ऑपरेटर्स को दिए हैं।

 

होगी सख्त कार्रवाई

ट्राई ने साफ कहा कि सर्विस प्रोवाइडर्स और कंज्यूमर्स के हितों की रक्षा के लिए सभी डिस्ट्रीब्यूटर्स को इस बात को सुनिश्चित करना होगा कि एक चैनल एक ही जगह दिखाई दे। साथ ही एक प्रकार के सभी चैनल्स को भी एक कैटेगरी में रखा जाए। अगर डिस्ट्रीब्यूटर्स ऐसा नहीं करते हैं तो उनके खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

 

prev
next
मनी भास्कर पर पढ़िए बिज़नेस से जुड़ी ताज़ा खबरें Business News in Hindi और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट
विज्ञापन
विज्ञापन