Home » Industry » IT-Telecomटेलिकॉम इंडस्‍ट्री में बढ़ेगा जॉब का संकट, 90 हजार लोग हो सकते हैं बेरोजगार - Telecom to lose more jobs on course to cull 90k more

टेलिकॉम इंडस्‍ट्री में बढ़ेगा जॉब का संकट, 90 हजार लोग हो सकते हैं बेरोजगार

टेलिकॉम इंडस्‍ट्री में इन दिनों सब कुछ ठीक नहीं चल रहा है और आने वाले दिनों में संकट बढ़ सकता है।

1 of

मुंबई। टेलिकॉम इंडस्‍ट्री में इन दिनों सब कुछ ठीक नहीं चल रहा है और आने वाले दिनों में संकट बढ़ सकता है। दरअसल, एक रिपोर्ट में दावा किया गया है कि अगले छह महीने में बड़े पैमाने पर छंटनी हो सकती है। रिपोर्ट के मुताबिक हजारों लोगों की नौकरी खतरे में है और कुल 80-90 हजार लोग बेरोजगार होंगे। 


CIEL HR सर्विसेज द्वारा जारी रिपोर्ट में कहा गया है कि प्रतिस्पर्धा बढ़ने और कम मार्जिन की वजह से इस सेक्टर का लाभ प्रभावित हुआ है। इसकी वजह से बड़े पैमाने पर छंटनी भी हुई है और नौकरी का भविष्‍य अनिश्चितता में है। 

 

40 हजार लोगों की हो चुकी है छंटनी 


टेलिकॉम कंपनियों के लिए टेलको, सॉफ्टवेयर और हार्डवेयर सर्विस प्रोवाइड कराने वाली 65 कंपनियों के 100 सीनियर और मिड लेवल कर्मचारियों के बीच सर्वे पर यह रिपोर्ट आधारित है। रिपोर्ट के मुताबिक, पिछले साल से इस सेक्टर में करीब 40 हजार लोगों की नौकरी पहले ही जा चुकी और अगले छह महीने में भी यह ट्रेंड जारी रहेगा। नौकरी गंवाने वालों की कुल संख्या 80-90 हजार तक पहुंच सकती है। 

 

सैलरी ग्रोथ में सुस्‍ती 


रिपोर्ट में आगे कहा गया है कि दूसरे सेक्टर्स के मुकाबले सैलरी ग्रोथ सुस्‍त है। करीब 69 फीसदी कर्मचारियों को 7 फीसदी सैलरी हाइक मिली, जबकि एक तिहाई को 5 फीसदी से कम ग्रोथ हुई। रिपोर्ट में कहा गया है कि नौकरी गंवाने वाले अधिकतर लोग दूसरे सेक्टर में नौकरी तलाश रहे हैं। 

prev
next
मनी भास्कर पर पढ़िए बिज़नेस से जुड़ी ताज़ा खबरें Business News in Hindi और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट