विज्ञापन
Home » Industry » IT-TelecomTata Sky launches new pack list

दिल्ली हाईकोर्ट के फैसले से पहले टाटा स्काई ने की नए पैक्स की लिस्ट जारी, 1 फरवरी से होंगे लागू

ट्राई के फैसले के खिलाफ टाटा स्काई ने दिल्ली हाईकोर्ट में  मुकदमा दर्ज किया था

Tata Sky launches new pack list

Tata sky launches new pack list ट्राई (TRAI) के केबल और डीटीएच से जुड़े नए नियम 1 फरवरी 2019 को लागू हो जाएंगे। ऐसे में देश की सबसे बड़ी डीटीएच कंपनी टाटा स्काई ने अपने नए पैक्स की घोषणा की है। आपको बता दें कि ट्राई के फैसले के खिलाफ टाटा स्काई ने दिल्ली हाईकोर्ट में  मुकदमा दर्ज किया था। इस मुकदमे पर 28 जनवरी को फैसला आना था। ट्राई लगातार टाटा स्काई पर ग्राहकों के लिए नए पैक्स की घोषणा के  लिए दबाव बना रहा था।

नई दिल्ली। ट्राई (TRAI) के केबल और डीटीएच से जुड़े नए नियम 1 फरवरी 2019 को लागू हो जाएंगे। ऐसे में देश की सबसे बड़ी डीटीएच कंपनी टाटा स्काई ने अपने नए पैक्स की घोषणा की है। आपको बता दें कि ट्राई के फैसले के खिलाफ टाटा स्काई ने दिल्ली हाईकोर्ट में  मुकदमा दर्ज किया था। इस मुकदमे पर 28 जनवरी को फैसला आना था। ट्राई लगातार टाटा स्काई पर ग्राहकों के लिए नए पैक्स की घोषणा के  लिए दबाव बना रहा था। बाकी सभी डीटीएच कंपनियों  ने पहले ही ग्राहकों के लिए अपने नए पैक्स की घोषणा कर दी है। टाटा स्काई के सीईओ और एमडी हरित नागपाल ने कहा कि  कंपनी  ने हमेशा से ही आदेशों का पालन किया है। कंपनी ने ग्राहकों के लिए  नए पैक्स की लिस्ट जारी की है। 

 

यह भी पढ़ें: हरियाणा के पूर्व सीएम हुड्डा के घर सहित 20 लोकेशंस पर CBI के छापे, लैंड स्कैम में नया केस दर्ज

 

टाटा स्काई के पैक की शुरूआती कीमत 181 रुपए

टाटा स्काई की ओर से  लॉन्च किए गए पैक्स की शुरूआती कीमत 181 है। कंपनी के पैक्स का अधिकतम  मूल्य 766 रुपए है। वहीं टाटा स्काई के हिंदी पैक्स 212-473 रुपए तक होंगे। कंपनी ने 11 हिंदी पैक्स की लिस्ट जारी की है। ग्राहक अपनी सपसंद से किसी भी पैक को चुन सकते हैं। इसके साथ ही पैक्स चुनने के बाद आपको हर महीने अलग से नेटवर्क कैपेसिटी फीस भी देनी होगी। इसके अलावा 1 फरवरी से ग्राहकों को हर टीवी का कनेक्शन लेना पड़ेगा। इसके साथ ही ग्राहकों को प्रत्येक केबल और डीटीएच कनेक्शन  के लिए ज्यादा पैसे खर्च करने पड़ेंगे। 

 

यह भी पढ़ें: आर्थिक आरक्षण पर SC का तत्काल रोक से इनकार, केंद्र को भेजा नोटिस

 

प्रत्येक टीवी के लिए लेना होगा अलग कनेक्शन

अभी तक जिन घरों में भी एक से ज्यादा केबल कनेक्शन हैं वहां सेट टॉप बॉक्स लगवाना पड़ता है और एक ही प्लान से ग्राहक 2 या 3 टीवी आसानी से चला सकता है। लेकिन 1 फरवरी से ग्राहकों को अलग-अलग टीवी के लिए अलग कनेक्शन लेने पड़ेंगे।  ट्राई ने फिलहाल उन लोगों को बड़ी राहत दी है जिन्होंने 3, 6, 9 12 महीने का पैकेज लिया है। ऐसे लोगों का प्लान समाप्ति तक ऐसे ही चलता रहेगा, जैसा अभी चल रहा है। जब यह प्लान समाप्त हो जाएगा, उसके बाद उनको 1 फरवरी से लागू होने वाले नए नियमों के तहत पैसा देना होगा।

prev
next
मनी भास्कर पर पढ़िए बिज़नेस से जुड़ी ताज़ा खबरें Business News in Hindi और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट
विज्ञापन
विज्ञापन