Home » Industry » IT-TelecomHow to open Mi store

इस फॉर्म को भरने से हर महीने होने लगेगी कमाई, Mi Store खोलने का मौका

यहां मिलेगी फार्म से जुड़ी पूरी डिटेल

1 of

नई दिल्ली.  शाओमी (Xiaomi) ने देशभर के गांवों और कस्बों में 5000 से ज्यादा Mi store खोलने का ऐलान किया है। ऐसे में अगर आप Mi store की फ्रेंचाइजी लेना चाहते हैं, तो हम आपको उसकी पूरी डिटेल उपलब्ध कराने जा रहे हैं। मनी भास्कर को इस मामले में शाओमी की ओर से एक फार्म उपलब्ध कराया गया है, जिसे फिल करके फ्री में Mi स्टोर खोलाकर कमाई कर सकते हैं। बतां दे कि शाओमी ने पिछले कुछ स्मार्टफोन, टीवी और अन्य इलेक्ट्रॉनिक प्रोडक्ट की बिक्री के मामले में कई रिकार्ड बनाए हैं। 

 

स्टोर के लिए कैसे करें अप्लाई 

स्टोर खोलने के लिए आपको इस लिंक पर https://in.event.mi.com/in/apply/mistoreapplicationform पर क्लिक करना होगा। क्लिक करते ही एक फार्म खुलेगा। फार्म में Mi स्टोर की फ्रेंचाइजी लेने के लिए आपको स्टोर का नाम, पार्टनर नाम, फोन नंबर और ई-मेल के बारे में जानकारी देनी होगी। इसके अलावा किस स्टेट के कौन से शहर या गांव में स्टोर खोलना चाहते हैं, उसकी सारी जानकारी दर्ज करनी होगी। साथ ही अपनी डेट ऑफ बर्थ की जानकारी देनी होगी। जिस जगह स्टोर खोलना चाहते है, उसके कॉर्पेट एरिया, ऊंचाई और फ्रंट साइज के बारे में बताना होगा। स्टोर के टाइप जैसे रेंट, लीज या खुद का होने के बारे में बताना होगा। साथ ही अगर रेंट या लीज पर है, तो उसके मंथली किराए के बारे में जानकारी दर्ज करनी होगी। फॉर्म भरने के बाद दो फोटो अपलोड करनी होंगी। इसमें से एक फोटो स्टोर के सामने खड़े होकर क्लिक करनी होगी, जबकि दूसरी फोटो कुछ दूरी से लेनी होगी, जिसमें स्टोर के बगल में मौजूद शॉप दिखाई दे रही हो। 

 

आगे पढ़ें-फार्म फिल करने के बाद के प्रॉसेस के बारे में

एक्सपर्ट कमेटी करेगी अंतिम निर्णय 

शाओमी की एक एक्सपर्ट कमेटी आपकी ओर से दी गई सारी जानकारियों की जांच करेगी। वहीं अगर आपकी लोकेशन और दूसरी जानकारी कंपनी को पसंद आती है, तो आपको इसकी फ्रेंचाइजी के अगले प्रॉसेस से गुजरना होगा। बता दें कि शाओमी इंडिया के मैनेजिंग डॉयरेक्टर और शाओमी ग्लोबल के वाइस प्रेसीडेंट मनु जैन ने दिल्ली में Redmi Note 6 Pro स्मार्टफोन की लॉन्चिंग के वक्त बताया कि Mi स्टोर की फ्रेंचाइजी खोलने के लिए मात्र एक फार्म भरना होगा।

 

आगे पढ़ें-

 

तकनीकी जानकारी होना जरूरी नहीं

मनु जैन के मुताबिक स्टोर खोलने के लिए फोन या फिर टीवी जैसे इलेक्ट्रॉनिक डिवाइस के बारे में तकनीकी जानकारी होना जरूरी नहीं है। देश का कोई भी आम आदमी इस स्टोर को खोलने के लिए आवेदन कर सकता है। इसी के साथ जैन ने एक और बड़ा ऐलान करते हुए कहा कि अगर फ्रेंचाइजी लेने के लिए पैसे नहीं हैं, तो शाओमी की ओर से स्टोर खोलने के लिए फंड भी दिया जाएगा।

prev
next
मनी भास्कर पर पढ़िए बिज़नेस से जुड़ी ताज़ा खबरें Business News in Hindi और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट