विज्ञापन
Home » Industry » IT-TelecomHow And Where To Sell Your Old Mobile Phones And Laptops

पुराने फोन को बेचकर कर सकते हैं कमाई, यहां मिलेगा इसके बदले कैश

‘फोन दो कैश लो’ नाम से खुले हैं कई कियोस्क

1 of

नई दिल्ली.

अगर आपके भी घर में पुराना मोबाइल फोन पड़ा है जो आपके किसी काम का नहीं है, तो आप उसे बेचकर नकदी कमा सकते हैं। दिल्ली में कई जगहों पर Cashify नाम से कई कियोस्क सेट अप किए गए हैं जहां आपको फोन के बदरले तुरंत कैश मिलेगा। यह कियोस्क राजीव चौक, साकेत, केंद्रीय सचिवालय और लक्ष्मी नगर में खुले हैं। कई मेट्रो स्टेशन्स पर भी Cashify ने अपने स्टॉल लगाए हैं।

 

सिर्फ एक शर्त

इस कंपनी की सिर्फ एक शर्त है- आपका फोन या लैपटॉप जो भी आप बेचना चाहते हैं, वह चालू होना चाहिए। यानी वह काम करता हो। ऐसी किसी भी पुरानी डिवाइस के बदले में कंपनी आपको अच्छा पैसा देगी। ऐसे फोन जो बहुत ज्यादा पुराने नहीं हैं, लेकिन जिनका आपके लिए कोई इस्तेमाल भी नहीं है, उन्हें आप यहां बेचकर कुछ पैसे कमा सकते हैं। यह कियोस्क उन लोगों के लिए खोले गए हैं जो ऑनलाइन फोन नहीं बेचना चाहते।

 

 

इन डॉक्युमेंट्स की पड़ेगी जरूरत

फोन बेचने वाले को अपना ओरिजिनल आइडेंटिटी कार्ड साथ रखना होगा। बिना आईडी कार्ड के कंपनी फोन नहीं खरीदेगी। दरअसल कंपनी ने सरकार के साथ टाई-अप किया है। कंपनी इस फोन और लैपटॉप को आगे बेचती है और इसकी जानकारी सरकार से साझा करती है। ऐसे में कंपनी सेफ बिजनेस के लिए फोन या लैपटाॅप बेचने वाले की ऑरिजनल आइडी की काॅपी लेती है।

 

 

Cashify की वेबसाइट पर भी बेच सकते हैं फोन

आप कंपनी की वेबसाइट पर भी अपनी पुरानी डिवाइसेज बेच सकते हैं। वेबसाइट के मुताबिक यहां आप महज 60 सेकंड में अपना फोन बेचकर पैसे पा सकते हैं। यहां तीन स्टेप्स में आप फोन बेच सकते हैं। सबसे पहले आपको अपनी डिवाइस की जानकारी वेबसाइट पर देना होगी, जिसके मुताबिक कंपनी आपकी डिवाइस का प्राइस बताएगी। इसके बाद आपको फ्री पिकअप के लिए दिन और समय तय करना पड़ेगा। तीसरे और आखिरी स्टेप में आपके घर से फोन पिकअप किया जाएगा और आपको हाथों-हाथ कैश दिया जाएगा।

 

 

prev
next
मनी भास्कर पर पढ़िए बिज़नेस से जुड़ी ताज़ा खबरें Business News in Hindi और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट
विज्ञापन
विज्ञापन