विज्ञापन
Home » Industry » IT-TelecomSelect your channel pack soon

अगर अब तक नहीं किया है अपने चैनल्स का चयन, तो जल्दी करें, TRAI ने जारी की गाइडलाइन

अब से आपको सिर्फ उन्हीं चैनल्स के लिए भुगतान करना होगा जिन्हें आप देखना चाहते हैं

Select your channel pack soon

TRAI new rules: भारतीय दूरसंचार प्राधिकरण (TRAI) के नए नियम लागू हो चुके हैं। अब से आपको सिर्फ उन्हीं चैनल्स के लिए भुगतान करना होगा जिन्हें आप देखना चाहते हैं। अगर अब तक आपने अपने पसंदीदा चैनल्स का चुनाव नहीं किया है और आप तय भी नहीं कर पा रहे हैं कि आपको कैसे अपने चैनल चुनने हैं, तो ट्राई आपकी मदद कर रहा है। ट्राई ने अपने ट्विटर हैंडल पर एक पोस्ट में लोगों को चैनल चुनने की प्रक्रिया के बारे में बताया है। आप भी ऐसे चैनल्स चुन सकते हैं।

नई दिल्ली.

भारतीय दूरसंचार प्राधिकरण (TRAI) के नए नियम लागू हो चुके हैं। अब से आपको सिर्फ उन्हीं चैनल्स के लिए भुगतान करना होगा जिन्हें आप देखना चाहते हैं। अगर अब तक आपने अपने पसंदीदा चैनल्स का चुनाव नहीं किया है और आप तय भी नहीं कर पा रहे हैं कि आपको कैसे अपने चैनल चुनने हैं, तो ट्राई आपकी मदद कर रहा है। ट्राई ने अपने ट्विटर हैंडल पर एक पोस्ट में लोगों को चैनल चुनने की प्रक्रिया के बारे में बताया है। आप भी ऐसे चैनल्स चुन सकते हैं।

 

अपने चैनल्स चुनने का आसान तरीका

-अपने टीवी के सामने एक पेन और पेपर लेकर बैठें और रिमोट से चैनल्स को आगे बढ़ाते जाएं। -जिस चैनल को आप रखना चाहते हैं, उनका नाम और चैनल नंबर नोट करते जाएं।

-एक बार सूची पूरी हो जाने के बाद उसे अपने सर्विस प्रोवाइडर को ईमेल/ग्राहक सेवा केंद्र/वेबसाइट पर भेजें या विधिवत हस्ताक्षर करके अपने स्थानीय केबल ऑपरेटर को दे दें।

-आप ट्राई चैनल सिलेक्टर पोर्टल https://channel.trai.gov.in का उपयोग करके चुने गए चैनलों के लिए अधिकतक देय राशि और पुष्टि भी कर सकते हैं।

-आप बाद में किसी भी समय अपने चैनल जोड़ या हटा सकते हैं।

 

अन्य तरीके

विकल्प चुनने के लिए अपने सर्विस प्रोवाइडर से इस प्रकार संपर्क करें:

-अपने टीवी सर्विस प्रोवाइडर के कॉल सेंटर में संपर्क करें

-अपने टीवी सर्विस प्रोवाइडर की वेबसाइट देखें

-अपने टीवी सर्विस प्रोवाइडर का मोबाइल ऐप डाउनलोड करें

-अपने स्थानीय केबल ऑपरेटर से संपर्क करें

 

अगर असके बाद भी आपको चैनल चुनने में समस्या आए या आप किसी सवाल का जवाब पाना चाहें तो आप ट्राई वेबसाइट https://channeltarrif.trai.gov.in देख सकते हैं या ट्राई के कॉल सेंटर 0120-6898689 पर कॉल कर सकते हैं।

prev
next
मनी भास्कर पर पढ़िए बिज़नेस से जुड़ी ताज़ा खबरें Business News in Hindi और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट
विज्ञापन
विज्ञापन