Home » Industry » IT-TelecomSupreme Court directs CBI-ED to complete probe in 6 months

6 महीने में पूरी करें 2G घोटाले की जांच, सुप्रीम कोर्ट ने CBI-ED को दिया निर्देश

सुप्रीम कोर्ट ने सीबीआई और ईडी को 2जी घोटाले की जांच 6 महीने में पूरी करने का निर्देश दिया है।

1 of

नई दिल्‍ली. सुप्रीम कोर्ट ने जांच एजेंसियों सीबीआई और ईडी को 2जी स्‍पेक्‍ट्रम घोटाले और इससे जुड़े मामलों की सभी जांच 6 महीने में पूरी करने का निर्देश दिया है। शीर्ष कोर्ट ने धीमी रफ्तार से चल रही जांच पर नाराजगी जताई। कोर्ट ने साफ तौर पर कहा कि इतने संवेदनशील मामले पर देश को अंधेरे में नहीं रखा जा सकता है। इसके साथ ही जस्टिस अरुण मिश्रा और नवीन सिन्‍हा की बेंच ने केंद्र सरकार से अगले दो हफ्ते में 2जी स्‍पेक्‍ट्रम घोटाले और इससे सामने आए अन्‍य मामले जैसेकि एयरसेल-मैक्सिस डील में हुई जांच की स्‍टेटस रिपोर्ट फाइल करने को कहा है। 

 


शीर्ष कोर्ट ने जताई नाराजगी

 

2जी केस में तुषार मेहत होंगे एसपीपी 

वहीं, सुप्रीम कोर्ट ने सीनियर एडवोकेट आनंद ग्रोवर को 2जी स्‍पेक्‍ट्रम केस के स्‍पेशल पब्लिक प्रॉसेक्‍यूटर (एसपीपी) की जिम्‍मेदारी से रिलीव कर दिया। 2जी केस के लिए आनंद ग्रोवर की नियुक्‍त 2014 में हुई थी। ग्रोवर की जगह अतिरक्ति सॉलिसिटर जनरल तुषार मेहत को 2जी मामले में एसपीपी नियुक्‍त करने के सरकार के फैसले पर भी सुप्रीम कोर्ट ने मुहर लगा दी। वहीं, सुप्रीम कोर्ट ने एक एनजीओ की तरफ से फाइल की गई कंटेम्‍प्‍ट पिटीशन खारिज कर दी। यह एनजीओ शीर्ष अदालत में इस घोटाले से जुड़े डेवलपमेंट की जानकारी रखता है। 

 

 

ए राजा, कनिमोझी हो चुके हैं बरी 

सीबीआई की विशेष अदालत 2जी स्पेक्ट्रम घोटाले में पूर्व टेलिकॉम मिनिस्‍टर ए राजा और डीएमके सांसद को मनी लॉन्ड्रिंग से जुड़े मामले में सभी आरोपों से बरी कर चुकी है। राजा और कनिमोझी के अलावा अन्य आरोपी शाहिद बलवा, विनोद गोयनका, आसिफ बलवा, राजीव अग्रवाल, करीम मोरानी, पी अम्रीथम और शरद कुमार को भी बरी किया जा चुका है।

prev
next
मनी भास्कर पर पढ़िए बिज़नेस से जुड़ी ताज़ा खबरें Business News in Hindi और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट