Home » Industry » IT-Telecom5G service start from delhi

मार्च 2019 से पहले दिल्ली में 5G सेवा, सैमसंग का दूरसंचार विभाग से करार

कंपनी कोरिया में भी शुरू करने जा रही है 5जी का ट्रायल

1 of

नई दिल्ली. सैमसंग भारत सरकार के दूरसंचार विभाग के साथ मिलकर अगले साल मार्च से पहले दिल्ली में 5G सर्विस का ट्रायल रन शुरू करने जा रही है। सैमसंग की हेड आफ साउथ वेस्ट एशिया बिजनेस क्लॉउडिया पार्क ने इस बारे में मनी भास्कर को जानकारी दी। उन्होंने बताया कि दूरसंचार मंत्रालय से इस मामले में हरी झंडी मिल गई है और जल्द ही यह तय कर लिया जाएगा कि दिल्ली के कौन से इलाके से 5G का ट्रायल किया जाएं। 

 

Samsung का Jio के साथ करार

उन्होंने बताया कि सैमसंग साउथ कोरिया में भी अगले साल की पहली तिमाही में 5जी का ट्रायल शुरू करने जा रहा है। सैमसंग के पास 5G का नेटवर्क तैयार है। उन्होंने बताया कि अभी 4जी सेवा के विस्तार के लिए सैमसंग का रिलायंस जियो के साथ करार है और कंपनी चाहती है कि 5जी के लिए दोनों के बीच यह करार कायम रहे।

 

आगे पढे़ं

सैमसंग ने दिखाया 5G का डेमो 

Samsung भारत में Jio की मदद से देशभर में 5G सर्विस शुरु करेगा। सैमसंग ने इसका डेमो दिल्ली के इंडिया मोबाइल इंडिया कांग्रेस में दिखाया था। Samsung ने 5जी सर्विस की मदद से हाईटेक तरीक से खेती, गेमिंग का लोगों अनुभव कराया था। इस कार्यक्रम में रियायंस के प्रमुख मुकेश अंबानी और Samsung कंपनी के टॉप अधिकारारियों ने शिरकत की थी।

 

आगे पढ़ें

मुकेश अंबानी ने किया था जियो का ट्रायल रन 

इंडिया मोबाइल कांग्रेस के कार्यक्रम में मुकेश अंबनी ने दिल्ली में बैठकर नवी मुंबई में 5G सर्विस का ट्रायल रन किया गया था। साथ ही 5G की मदद से ड्राइवरलेस कार चलाई थी। इसके असावा ड्रोने पेट्रोल सर्विस का भी डेमो दिखाया गया था। 

prev
next
मनी भास्कर पर पढ़िए बिज़नेस से जुड़ी ताज़ा खबरें Business News in Hindi और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट