Home » Industry » IT-TelecomTamilRockers leaked 2.0 full HD movie within hours of release

12,000 वेबसाइट्स ब्लॉक कराने के बाद भी ऑनलाइन लीक हो गई 2.0

जिस साइट ने यह फिल्म लीक वह ठग्स ऑफ हिंदोस्तान को भी लीक कर चुकी है।

TamilRockers leaked 2.0 full HD movie within hours of release

नई दिल्ली.

इस दशक की सबसे बड़ी और महंगी फिल्म 2.0 को पाइरेसी सो बचाने के लिए फिल्म मेकर्स के सभी प्रयास विफल हो गए। गुरुवार काे फिल्म रिलीज के महज कुछ घंटों बाद ही इसका पाइरेटिड वर्जन TamilRockers वेबसाइट पर अपलोड हो गया। यह भी तब जब बुधवार को ही मद्रास हाईकोर्ट ने 12,564 अवैध वैबसाइट्स को ब्लॉक करने का आदेश दिया था, ताकि 540 करोड़ के बजट पर बनी इस फिल्म को पाइरेसी से बचाया जा सके। इसमें से अधिकतक साइट्स को ब्लॉक कर भी दिया गया लेकिन TamilRockers इसके बावजूद फिल्म को HD प्रिंट में ऑनलाइन अपलोड करने में सफल हो ही गई।

 

ठग्स ऑफ हिंदोस्तान भी हुई इस साइट का शिकार

यह साइट भारतीय ही नहीं बल्कि हॉलीवुड फिल्मों का भी पाइरेटिड वर्जन अपलोड करती रहती है। नवंबर की शुरुआत में रिलीज हुई आमिर खान और अमिताभ बच्चन की फिल्म ठग्स ऑफ हिंदोस्तान को भी ऑनलाइन लीक किया था।

 

पाइरेसी से 190 अरब रुपए का नुकसान

एक अध्ययन के मुताबिक देश में फिल्म पाइरेसी इंडस्ट्री 190 अरब रुपए की है। जबकि भारतीय फिल्म इंडस्ट्री सिर्फ सालाना 150 अरब रुपए की कमाई करती है। रिलीज होने के तुरंत बाद या कभी-कभी रिलीज के पहले ही फिल्म इंटरनेट पर उपलब्ध हो जाती है, जिससे फिल्म को नुकसान होता है। हर साल फिल्म इंडस्ट्री को पाइरेसी की वजह से तकरीबन 19000 करोड़ रुपए का नुकसान होता है। साथ ही 60 हजार लोगों की नौकरी भी जाती है।

 

 

prev
next
मनी भास्कर पर पढ़िए बिज़नेस से जुड़ी ताज़ा खबरें Business News in Hindi और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट