Home » Industry » IT-TelecomReport says Snap CEO approved unpopular redesign despite warnings

सीईओ ने स्नैपचैट के रिडिजाइन को दी मंजूरी, यूजर्स दे रहे निगेटिव रिव्‍यू

तमाम आलोचनाओं के बावजूद सोशल मैसेजिंग ऐप स्नैपचैट के सीईओ इवान स्पीगल ने इस ऐप की नई डिजाइन को मंजूरी दे दी है।

1 of

नई दिल्‍ली.. तमाम आलोचनाओं के बावजूद  सोशल मैसेजिंग ऐप स्नैपचैट के सीईओ इवान स्पीगल ने इस ऐप की रिडिजाइन को मंजूरी दे दी है। यह दावा Engadget नामक टेक वेबसाइट ने किया है। इस वेबसाइट के मुताबिक स्नैपचैट के कुछ कर्मचारियों ने बताया है कि स्पीगल ने इस रिडिजाइन को मंजूरी दे दी है। इसके साथ ही उन्‍होंने यह भी स्‍वीकार किया कि इस नए डिजाइन के बारे में यूजर्स को विस्‍तार से बताने की जरुरत है। इवान स्‍पीगल ने पिछले साल नवंबर में रिडिजाइन की घोषणा की थी। उन्होंने कहा था कि कंपनी स्नैपचैट ऐप को ज्यादा यूजर फ्रेंडली बनाने के लिए कदम उठा रही है। 

 


यूजर्स ने दिया है निगेटिव रिव्‍यू 


स्पीगल ने स्‍नैपचैट ऐप के रिडिजाइन को मंजूरी ऐसे समय में दी है जब इस ऐप के शुरुआती यूजर्स लगातार निगेटिव रिव्‍यू दे रहे हैं। इस संबंध में बीते जनवरी में टेकक्रंच की एक रिपोर्ट भी आई थी। इस रिपोर्ट में तब बताया गया कि ब्रिटेन, ऑस्ट्रेलिया और कनाडा के शुरुआती यूजर्स ने ऐप के रिडिजाइन को पसंद नहीं किया है और ऐपल ऐप स्टोर पर इसे 83 फीसदी निगेटिव रिव्‍यू दी गई हैं।  टेकक्रंच की रिपोर्ट में बताया गया कि 'निगेटिव रिव्यू में सबसे ज्यादा इस्तेमाल किए जाने वाले कीवर्ड्स में 'न्यू अपडेट', 'स्टोरीज' और 'प्लीज फिक्स' शामिल हैं।' 

 

 

क्‍या किया गया है बदलाव 


स्नैपचैट ने इस अपडेशन में वो स्टोरीज पेज लेकर आया है, जहां यूजर्स 24 घंटे के लिए अपने फोटो और वीडियो पोस्ट कर सकते हैं। इन नए अपडेट ने स्टोरीज पेज को नया स्वरूप दिया है, जो दोस्तों की तस्वीरें और वीडियो दिखाता है। यूजर्स कैमरा स्क्रीन पर जाकर दाईं तरफ स्वाइप कर अपने दोस्तों की स्‍टेटस देख सकते हैं। इसके साथ ही यूजर्स प्रकाशकों और रचनाकारों की कहानियां भी देख सकते हैं। इसके लिए कैमरे स्क्रीन पर जाकर बाईं तरफ स्वाइप करना होगा।

 

डूब चुके हैं 11 हजार करोड़ 

 

रिडिजाइन के चक्‍कर में ही स्‍नैपचैट के 11 हजार करोड़ रुपए डूब चुके हैं। दरअसल, बीते फरवरी में रियलिटी टीवी स्टार काइली जेनर ने सोशल मैसेजिंग ऐप स्नैपचैट को लेकर एक ट्वीट किया। 22 फरवरी को किए गए इस ट्वीट में उन्‍होंने लिखा - क्या और किसी ने भी स्नैपचैट को खोलना बंद कर दिया है? या ऐसा केवल मैं कर रही हूं, ओह यह काफी दुखद है। काइली का यह ट्वीट इतना घातक हुआ कि स्टॉक  मार्केट में खलबली मच गई। NYSE में स्नैपचैट की पैरंट कंपनी स्नैप इंक का शेयर 8 फीसदी गिर गया। जिससे कंपनी का मार्केट कैप 11,050 करोड़ रुपए (170 करोड़ डॉलर) घट गया।

 

 

prev
next
मनी भास्कर पर पढ़िए बिज़नेस से जुड़ी ताज़ा खबरें Business News in Hindi और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट