Home » Industry » IT-TelecomReport says Online recruitment sees 24 per jump in November

खत्‍म हो रहा नोटबंदी और GST का असर, ऑनलाइन हायरिंग में 24% की तेजी

लगता है नौकरियों पर नोटबंदी और जीएसटी का असर खत्‍म होने लगा है।

Report says Online recruitment sees 24 per jump in November

नई दिल्‍ली। लगता है नौकरियों पर नोटबंदी और जीएसटी का असर खत्‍म होने लगा है। ऑनलाइन हायरिंग ऑप्‍शन उपलब्ध कराने वाली कंपनी मॉनस्टर डॉट कॉम की रिपोर्ट तो यही कह रही है। रिपोर्ट में कहा गया है कि नवंबर में ऑनलाइन हायरिंग एक्‍टिविटी में नवंबर महीने में 24 फीसदी की तेजी आई है। यह उछाल इस साल का सर्वाधिक है। इसके अलावा रिपोर्ट में नोटबंदी और जीएसटी का प्रभाव समाप्त होने का भी अनुमान लगाया गया है।


मॉनस्टर डॉट कॉम का नवंबर महीने का मॉनस्टर रोजगार इंडेक्‍स एमईआई 297 रहा, जो कि पिछले साल इसी अवधि में 240 से 24 फीसदी अधिक है। साथ ही मासिक आधार पर नवंबर महीने में हायरिंग एक्‍टिविटी में 5.69 फीसदी का सुधार आया है।

 

21 सेक्‍टर्स में डिमांड अधिक 


इंडस्‍ट्री सेक्‍टर पर निगरानी रखने वाले इंडेक्‍स के मुताबिक 27 में से 21 सेक्‍टर्स में ऑनलाइन डिमांड एक्‍टिविटी पिछले साल के स्तर से अधिक है। इसके अलावा, इंडेक्‍स द्वारा निगरानी रखे जाने वाले सभी व्यावसायिक समूहों की मांग में ग्रोथ दर्ज की गई है।


शहरों में कोलकाता आगे 


शहरों के हिसाब से भी ऑनलाइन रिक्रूटमेंट एक्‍टिविटी  में तेजी आई है। कोलकाता में 51 फीसदी तक की तेजी रही, वहीं बडौदा में यह आंकड़ा 46 फीसदी था।  बंगलूरु में 16 फीसदी तक जबकि चेन्‍नई में 13 फीसदी तक का आंकड़ा बढ़ा है।  दिल्‍ली - एनसीआर में 6 फीसदी तक की तेजी आई है। 

prev
next
मनी भास्कर पर पढ़िए बिज़नेस से जुड़ी ताज़ा खबरें Business News in Hindi और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट