विज्ञापन
Home » Industry » IT-TelecomReliance Jio plans to launch large-screen affordable smartphones

जियो ला रही है बड़े स्क्रीन वाला 4G स्मार्टफोन, दूसरी कंपनियों से होगा बेहद सस्ता

एप्पल, सैमसंग, Xiaomi जैसी नामी कंपनियों से चल रही बातचीत

Reliance Jio plans to launch large-screen affordable smartphones
Reliance Jio plans to launch large-screen affordable smartphones : कंपनी फीचर फोन ग्राहकों पर फोकस कर रही है जो 4G स्मार्टफोन से जुड़ना चाहते हैं।

नई दिल्ली। मुकेश अंबानी के स्वामित्व वाली रिलायंस जियो जल्द ही बड़ी स्क्रीन वाला 4G स्मार्टफोन लॉन्च कर सकती है। इसके लिए रिलायंस अपने फोन निर्माता सहयोगियों से बातचीत कर रही है। यह जानकारी रिलायंस जियो के चैनल डवलपमेंट में सेल्स हेड सुनील दत्त ने एक अंग्रेजी अखबार से बातचीत के दौरान दी है।  दत्त ने कहा है कि यह स्मार्टफोन खास उन ग्राहकों के लिए होंगे, जो फीचर फोन को छोड़कर 4G स्मार्टफोन से जुड़ना चाहते हैं। 

 

उपभोक्ताओं को मिलेगा नया एक्सपीरियंस
सुनील दत्त ने कहा कि अभी कंपनी का फोकस ऐसे फीचर फोन ग्राहकों पर है जो 4G स्मार्टफोन से जुड़ना चाहते हैं। ऐसे ग्राहकों के लिए कंपनी बड़ी स्क्रीन वाला सस्ता  4G स्मार्टफोन लॉन्च करने की योजना बना रही है। इसके लिए रिलायंस जियो अपनी सहयोगी कंपनियों से बातचीत कर रही है। नए स्मार्टफोन से उपभोक्ताओं को वीडियो और कंटेट के मामले में नया एक्सपीरियंस मिलेगा। एक सवाल के जवाब में दत्त ने कहा कि कंपनी आने वाले कुछ महीनों में नई-नई डिवाइस लॉन्च करने की योजना पर काम कर रही है। 

 

अमरीकी कंपनी से चल रही है बात
हाल ही में मीडिया रिपोर्ट्स में कहा गया था कि रिलायंस जियो सस्ते स्मार्टफोन के लिए अमरीकी स्मार्टफोन निर्माता कंपनी Flex से बातचीत कर रही है। मीडिया रिपोर्ट्स में दावा किया गया था कि कंपनी करीब 10 लाख स्मार्टफोन बनाने को लेकर बातचीत कर रही है। अमरीकी स्मार्टफोन निर्माता कंपनी Flex ऑर्डर पर स्मार्टफोन बनानी है। Flex का संयंत्र तमिलनाडु की राजधानी चेन्नई में स्थित है।

 

एप्पल-सैमसंग से भी चल रही बात 
अंग्रेजी अखबार की रिपोर्ट के अनुसार, उपभोक्ताओं को सस्ते 4G स्मार्टफोन देने के लिए रिलायंस जियो स्मार्टफोन बनाने वाली दिग्गज कंपनियों से भी बातचीत कर रही है। इसमें एप्पल, सैमसंग, श्याओमी, ओप्पो जैसी कंपनियां भी शामिल हैं। जियो इन कंपनियों से पहली बार स्मार्टफोन खरीदने वाले उपभोक्ताओं को सस्ती कीमत पर स्मार्टफोन देने के लिए कीमतों में कटौती करने के लिए कह रही है। दरअसल, कंपनी देश के करीब 50 लाख फीचर फोन उपभोक्ताओं को लक्ष्य बनाकर कंपनियों से सस्ते स्मार्टफोन बनाने को लेकर बातचीत कर रही है।

prev
next
मनी भास्कर पर पढ़िए बिज़नेस से जुड़ी ताज़ा खबरें Business News in Hindi और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट
विज्ञापन
विज्ञापन
Don't Miss